NDTV Khabar

पंजाब में 'किसान कल्याण' रैली में PM मोदी ने कहा, 70 वर्षों के इतिहास में किसानों की नहीं सिर्फ एक परिवार की ही चिंता की गई

पंजाब में 'किसान कल्याण' रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, सीमाओं की रक्षा हो, खाद्य सुरक्षा हो या फिर श्रम उद्यम का क्षेत्र हो पंजाब ने हमेशा से देश को प्रेरित करने का काम किया है. पंजाब ने हमेशा खुद से पहले देश के लिए सोचा है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पंजाब में 'किसान कल्याण' रैली में PM मोदी ने कहा, 70 वर्षों के इतिहास में किसानों की नहीं सिर्फ एक परिवार की ही चिंता की गई

पंजाब में 'किसान कल्याण' रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी

खास बातें

  1. पंजाब ने हमेशा से देश को प्रेरित करने का काम किया है
  2. पंजाब ने हमेशा खुद से पहले देश के लिए सोचा है
  3. देश और दुनिया में बसी पूरी सिख परंपरा को प्रेरित कर रही है
नई दिल्ली: पंजाब में 'किसान कल्याण' रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, सीमाओं की रक्षा हो, खाद्य सुरक्षा हो या फिर श्रम उद्यम का क्षेत्र हो पंजाब ने हमेशा से देश को प्रेरित करने का काम किया है. पंजाब ने हमेशा खुद से पहले देश के लिए सोचा है.  उन्‍होंने कहा कि पंजाब ने हमेशा देश के लिए पहले सोचा है. उन्‍होंने कहा कि वीरता और साहस की यही परिपाटी इस पूरे मालवा को, पंजाब को, देश और दुनिया में बसी पूरी सिख परंपरा को प्रेरित कर रही है. 

ओवैसी के निशाने पर आए नीतीश कुमार, 2015 की बात याद दिलाकर किया बड़ा हमला

उन्‍होंने कहा कि पिछले 4 साल में जिस प्रकार से देश के किसानों ने रिकॉर्ड पैदावार करके अन्न भंडारों को भरा है उसके लिए मैं देश के किसानों को नमन करता हूं. कैसे भी स्थिति रही हो देश के किसान ने कभी मेहनत करने में कमी नहीं रखी लेकिन कांग्रेस पार्टी और उनकी सरकारों ने कभी किसानों की इज्जत नहीं की कभी उसको मान नहीं दिया. कांग्रेस पार्टी ने हमेशा किसानों को धोखा दिया कभी किसानों के सशक्तिकरण के लिए कार्य नहीं किया सिर्फ उन्हें वोट बैंक ही समझती रही. पीएम मोदी ने कहा कि 70 वर्षों का इतिहास बताता है कि इन वर्षों में किसानों की नहीं सिर्फ एक परिवार की ही चिंता की गई. 

नाराज़ किसानों को मनाने के लिए पीएम मैदान में, बढ़ी एमएसपी का होगा प्रचार

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने MSP का अपना वाद पूरा किया है, लागत का डेढ़ गुणा मूल्य सुनिश्चित करने का काम हमारी किया है. जब से सरकार ने ये फैसला लिया है, तबसे देश के किसान की एक बहुत बड़ी चिंता दूर हुई है. उसको विश्वास है कि जो निवेश उसने किया है, जो श्रम लगाया है उसका फल उसे मिलेगा. इस फैसले से कांग्रेस और उनके सहयोगियों की नींद उड़ गयी है.  देश के किसान चैन से सो जाए ये कांग्रेस पार्टी को मंजूर नहीं है. उन्‍होंने कहा कि हमारी सरकार 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने के लिए प्रतिबद्ध है. देश में अभी तक 15 करोड़ से ज्यादा स्‍वाइल हेल्‍थ कार्ड वितरित किए जा चुके हैं.

...तो इस वजह से बिहार को नहीं दिया जा सकता विशेष राज्य का दर्जा

उन्‍होंने कहा कि बीज से बाजार तक एक व्यापक रणनीति के तहत कार्य किया जा रहा हैं, फसल की तैयारी से लेकर बाजार में बिक्री तक आने वाली हर समस्या के समाधान के लिए एक के बाद एक कदम उठाये जा रहे हैं. 

टिप्पणियां
VIDEO: किसानों को साधेंगे पीएम मोदी


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement