PM मोदी ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना, कहा- पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा भी खतरे में है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि किसानों के लिए हमने इतना बड़ा फैसला किया है कि आज तृणमूल को भी इस सभा में हमारा स्वागत करने के लिए झंडे लगाने पड़े और उनको अपनी तस्वीर लगानी पडी ये भाजपा की नहीं हमारे किसानों की विजय है. 

PM मोदी ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना, कहा- पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा भी खतरे में है

पश्चिम बंगाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की किसान रैली.

मिदनापुर (पश्चिम बंगाल):

पश्चिम बंगाल में मिदनापुर में पीएम मोदी का ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा, 'मां माटी मानुष' के नारे का असली चेहरा सभी को दिखना चाहिए. यहां 'विरोधियों का कत्ल' करने वाला सिंडीकेट काम कर रहा है. इस सिंडीकेट की इजाज़त के बिना पश्चिम बंगाल में कुछ भी नहीं हो सकता. यहां तक कि यहां 'पूजा' करना भी मुश्किल हो गया है. पीएम मे कहा कि राज्य में लोकतंत्र का गला घोंटा जा रहा है और बर्बरता की जा रही है. पीएम मोदी के अनुसार पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा अनुष्ठान और परंपरा तथा विरासत खतरे में है. 

मिदनापुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा, यहां काम कर रहा सिंडीकेट सिर्फ वोटबैंक की खातिर बनाया गया है, और सत्ता में बने रहने के लिए उसका इस्तेमाल हो रहा है. यह पश्चिम बंगाल के बाकी लोगों को कतई अलग-थलग कर देता है. उन्‍होंने कहा कि किसानों के लिए हमने इतना बड़ा फैसला किया है कि आज तृणमूल को भी इस सभा में हमारा स्वागत करने के लिए झंडे लगाने पड़े और उनको अपनी तस्वीर लगानी पडी ये भाजपा की नहीं हमारे किसानों की विजय है. 

'वन नेशन, वन इलेक्शन' पर मोदी सरकार को मिला रजनीकांत का साथ, कहा- इससे समय और पैसे की बचत होगी

पीएम मोदी ने किसान रैली के दौरान कहा कि दशकों के वामपंथी शासन ने पश्चिम बंगाल को जिस हाल में पहुंचाया, आज बंगाल की हालात उससे भी बदतर होती जा रही है. ये सिंडिकेट है जबरन वसूली का, ये सिंडिकेट है किसानों से उनका लाभ छीनने का, ये सिंडिकेट है अपने विरोधी की हत्या करने वालों का, ये सिंडीकेट है गरीब पर अत्याचार करने का है. उन्‍होंने कहा कि मां-माटी-मानुष की बात करने वालों का पिछले 8 साल में असली चेहरा, उनका सिंडिकेट सामने आ चुका है. किसान को लाभ नहीं, गरीब का विकास नहीं, नौजवान को नए अवसर नहीं, ‘जगाई उन्नयन और मधाई उन्नयन’ पश्चिम बंगाल की अब नई पहचान बनता जा रहा है. 

मिर्जापुर में बोले पीएम मोदी: पिछली सरकारों की वजह से 300 करोड़ की योजना में लगे साढ़े तीन हजार करोड़ रुपये

उन्‍होंने कहा कि कोई भी समाज तब तक आगे नहीं बढ़ सकता, अगर किसान उपेक्षित हों. कोई भी देश तब तक आगे नहीं बढ़ सकता, अगर गांव अविकसित हों. किसानों को MSP सही मिले इसके लिए किसान मांग करते रहे, आन्दोलन करते रहे लेकिन दिल्ली में बैठी सरकार ने किसानों की एक न सुनी. किसानों को लागत का डेढ़ गुना मूल्य देने का ऐतिहासिक फैसला हमारी सरकार ने लिया है. 

चार साल में पहली बार PM मोदी ने वाराणसी में किया रात्रि भ्रमण, देखें तस्‍वीरें

पीएम मोदी ने कहा कि देश आज परिवर्तन के एक बड़े दौर से गुजर रहा है. स्वतंत्रता आंदोलन के समय, जिस प्रकार एक संकल्प लेकर उसे सिद्ध किया गया था, वैसे ही इस समय देश संकल्प से सिद्धि की यात्रा पर है. उन्‍होंने कहा कि सवा सौ करोड़ भारतीय मिलकर न्‍यू इंडिया के अपने सपने को सच करने के लिए प्रयास कर रहे हैं. 

उमर ने कांग्रेस की आलोचना की, कहा- पीएम मोदी और शरीफ पर ट्वीट सही नहीं

पीएम मोदी ने कहा कि किसानों के लिए बड़ा फ़ैसला लिया और किसान हमारा अन्नदाता है. हर शख़्स तक लाभ पहुंचाना है और गांव आगे बढ़े तभी देश आगे बढ़ेगा. उन्‍होंने कहा कि पिछली सरकारों ने MSP की फ़ाइल दबाई और बीज से बाज़ार तक काम कर रहे हैं. किसान की आय डबल करने का लक्ष्य, 2022 तक किसान की आय दोगुनी होगी. ब्लू रिवोल्यूशन पर भी काम हो रहा है और पहले किसानों की अनदेखी हुई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: पीएम मोदी ने ममता सरकार पर जमकर साधा निशाना

इनपुट : भाषा