पीएम मोदी ने योगी सरकार की तारीफ करते-करते इशारों-इशारों में पूर्व पीएम पंडित नेहरू पर साधा निशाना..

यूपी की मौजूदा सरकार की तारीफ करते-करते पीएम मोदी इशारों-इशारों में देश के पहले पहले पीएम पंडित जवाहर लाल नेहरू पर निशाना साधने में भी नहीं चूके.

पीएम मोदी ने योगी सरकार की तारीफ करते-करते इशारों-इशारों में पूर्व पीएम पंडित नेहरू पर साधा निशाना..

पीएम ने 'आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान' का आगाज किया

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये 'आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान' का आगाज किया. कोरोना महामारी के चलते उत्तर प्रदेश में अपने घर वापस लौटे प्रवासी मजदूरों के लिए नौकरी के अवसर पैदा करने और स्थानीय उद्यमियों को बढ़ावा देने के लिए इस योजना की शुरुआत की गई है. इस दौरान पीएम ने अपने संबोधन में कोरोना महामारी (Coronavirus Pandemic) के दौरान यूपी सरकार (UP Government )के काम की जमकर सराहना भी की. उन्‍होंने कहा कि जो मेहनत यूपी की सरकार ने की है, हम कह सकते हैं कि एक प्रकार से अब तक कम से कम 85 हजार लोगों का जीवन बचाने में वो कामयाब हुई है! पीएम ने कहा कि भारत को आत्मनिर्भरता के रास्ते पर तेज़ गति से ले जाने का अभियान हो या फिर गरीब कल्याण रोज़गार अभियान हो, यूपी इन मोर्चो पर बहुत आगे चल रहा है.

यूपी की मौजूदा सरकार की तारीफ करते-करते पीएम मोदी इशारों-इशारों में देश के पहले पहले पीएम पंडित जवाहर लाल नेहरू पर निशाना साधने में भी नहीं चूके. बीजेपी (BJP) के ट्विटर हैंडल पर किए गए ट्वीट के अनुसार, पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा-एक वो भी दिन था जब प्रयागराज के सांसद देश के प्रधानमंत्री थे, और कुंभ के मेले में भगदड़ मची थी, सैकड़ों-हजारों लोग मारे गए थे. तब उस समय जो लोग सरकार में थे, उन्होंने सारा जोर मरने वालों की संख्या छिपाने में ही लगा दिया था.

प्रधानमंत्री ने कोरोना की महामारी के बीच यूपी सरकार की सराहना करते हुए कहा कि आज उत्तर प्रदेश के लोगों का जीवन बच रहा है, सुरक्षित हो रहा है. ये सब उस स्थिति में हुआ जब देशभर से करीब 30 लाख से अधिक श्रमिक साथी, कामगार साथी, यूपी में पिछले कुछ हफ्तों में अपने गांव लौटे थे. पीएम ने कहा कि योगी जी (योगी आदित्‍यनाथ) ने पहले की सरकारों की तरह काम नहीं किया. उनकी सरकार ने हालात की गंभीरता को समझा. ये देखते हुए उन्होंने और उनकी सरकार ने युद्धस्तर पर काम किया. क्वारंटीन सेंटर हो, आइसोलेशन की सुविधा हो, इसके निर्माण के लिए पूरी ताकत झोंक दी गई. पीएम ने कहा कि जिनके पास राशन कार्ड नहीं था, उनके लिए भी यूपी सरकार ने सरकारी राशन की दुकान के दरवाजे खोल दिए. इतना ही नहीं, उत्तर प्रदेश की सवा तीन करोड़ गरीब महिलाओं के जनधन खाते में लगभग 5 हजार करोड़ रुपए भी सीधे ट्रांसफर किए गए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com