NDTV Khabar

पीएम मोदी को है दिल्‍ली मेट्रो से खास लगाव, जानिए कितनी बार कर चुके हैं इसकी सवारी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी को है दिल्‍ली मेट्रो से खास लगाव, जानिए कितनी बार कर चुके हैं इसकी सवारी

ऑस्‍ट्रेलियाई प्रधानमंत्री टर्नबुल के साथ दिल्‍ली मेट्रो में पीएम मोदी

नई दिल्‍ली: दिल्‍ली मेट्रो में हर दिन लाखों लोग यात्रा करते हैं और लगता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी मेट्रो की सवारी खूब रास आती है. तभी तो प्राधनमंत्री बनने के बाद से अब तक 4 बार इसकी सवारी कर चुके हैं. सोमवार को मौका था ऑस्‍ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैलकम टर्नबुल के साथ अक्षरधाम जाने का. इसके लिए भी पीएम मोदी ने मेट्रो को ही चुना. पीएम मोदी ने अपने ऑस्‍ट्रेलियाई समकक्ष के साथ मंडी हाउस से अक्षरधाम तक मेट्रो में यात्रा की. इस दौरान दोनों नेता सेल्‍फी लेते हुए भी देखे गए. बाद में दोनों ने स्‍वामीनारायण मंदिर में दर्शन भी किए.

इससे पहले 25 जनवरी 2016 को पीएम नरेंद्र मोदी और भारत दौरे पर आए फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने सबको हैरान करते हुए मेट्रो से गुड़गांव तक का सफर किया था. मोदी और ओलांद ने ऐसा ग्लोबल वॉर्मिंग के खिलाफ संदेश देने के लिए किया था. इसका खुलासा पीएम नरेंद्र मोदी ने गुड़गांव में इंटरनेशनल सोलर अलायंस के अंतरिम सचिवालय के उद्घाटन के मौके पर किया था. मोदी ने कहा था कि वे रोड या हेलिकॉप्टर से भी गुड़गांव जा सकते थे, लेकिन फ्रांसीसी राष्ट्रपति और उन्होंने ग्लोबल वॉर्मिंग से लड़ने के तरीकों का संदेश देने के लिए मेट्रो को चुना.

टिप्पणियां
6 सितंबर 2015 को फरीदाबाद मेट्रो का उद्घाटन पीएम मोदी को करना था. इस बार भी पीएम ने फरीदाबाद पहुंचने के लिए मेट्रो को चुना. वो मेट्रो से न सिर्फ फरीदाबाद गए बल्कि वापस भी उसी से लौटे. इस यात्रा में वो आम लोगों के साथ ही बैठे और बातचीत करते दिखे थे.

पीएम मोदी ने मेट्रो में पहली बार सफर 25 अप्रैल 2015 को किया था जब वह एक कार्यक्रम में शिरकत करने धौला कुआं से द्वारका मेट्रो से पहुंचे थे. सुरक्षा इंतजामों की वजह से सड़क पर लोगों को परेशान न होना पड़े, इसलिए उन्‍होंने मेट्रो से ही जाना उचित समझा. उस वक्‍त प्रधानमंत्री को द्वारका में नेशनल इंटेलिजेंस एकेडमी के कार्यक्रम में शामिल होना था. उस यात्रा के बाद पीएम ने कहा था कि उन्‍हों मेट्रो की यात्रा का पूरा लुत्‍फ उठाया. श्रीधरन जी मुझसे अक्‍सर कहते थे कि एक बार दिल्‍ली मेट्रो का अनुभव लीजिए. उन्‍होंने ई श्रीधरन को शुक्रिया कहते हुए ट्वीट भी किया था.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement