NDTV Khabar

मन की बात में बोले PM मोदी, अब नारी नेतृत्व कर रही है, कासगंज हिंसा में अब तक 80 लोग गिरफ्तार, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से रेडियो के माध्यम से 'मन की बात' कार्यक्रम में कहा कि इस वर्ष गणतंत्र दिवस बहुत ही उत्साह के साथ मनाया गया और इतिहास में पहली बार 10 देशों के मुखिया इस समारोह में उपस्थित हुए.

215 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मन की बात में बोले PM मोदी, अब नारी नेतृत्व कर रही है, कासगंज हिंसा में अब तक 80 लोग गिरफ्तार, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें
नई दिल्ली:

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से रेडियो के माध्यम से 'मन की बात' कार्यक्रम में कहा कि इस वर्ष गणतंत्र दिवस बहुत ही उत्साह के साथ मनाया गया और इतिहास में पहली बार 10 देशों के मुखिया इस समारोह में उपस्थित हुए. वहीं, गणतंत्र दिवस पर उत्तर प्रदेश के कासगंज में दो समुदायों के बीच हिंसा के बाद इलाके में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है. अब तक 80 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं. इधर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने रोजगार के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर आलोचना की है. उधर, आईपीएल 11 के लिए नीलामी के दौरान गुजरात के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को जबर्दस्‍त कीमत मिली. राजस्‍थान रायल्‍स की टीम उन्‍हें साढ़े 11 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल करने में सफल रही. वहीं, सलमान की फिल्म टाइगर जिंदा है' ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 336.51 करोड़ रु. की जबरदस्त कमाई कर डाली है. जल्द ही यह फिल्म आमिर खान स्टारर 'पीके' के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर देगी. 

मन की बात: पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, अब नारी नेतृत्‍व कर रही हैं
 

pm modi

रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेे देशवासियों से रेडियो के माध्यम से 'मन की बात' कार्यक्रम में कहा कि इस वर्ष गणतंत्र दिवस बहुत ही उत्साह के साथ मनाया गया और इतिहास में पहली बार 10 देशों के मुखिया इस समारोह में उपस्थित हुए.मेरे प्यारे देशवासियो, मैं आज श्रीमान प्रकाश त्रिपाठी ने नरेंद्र मोदी एप पर एक लम्बी चिट्ठी लिखी है. उन्‍होंने कहा कि आज हम बेटी बचाओ बेटी पढाओ की बात करते हैं लेकिन सदियों पहले हमारे शास्त्रों में, स्कन्द-पुराण में कहा गया है कि एक बेटी दस बेटों के बराबर है. 

उत्तर प्रदेश : कासगंज में बनी हुई है तनावपूर्ण स्थिति, अब तक 80 लोग गिरफ्तार, ली जा रही है घर-घर की तलाशी
 

kasganj

गणतंत्र दिवस पर उत्तर प्रदेश के कासगंज में दो समुदायों के बीच हिंसा के बाद इलाके में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है. हालात सुधारने के उपायों पर चर्चा के लिये रविवार को शांति समिति की बैठक हुई. अलीगढ़ जोन के पुलिस महानिरीक्षक संजीव कुमार गुप्ता ने बताया कि हालात को पटरी पर लाने के भरसक प्रयास किये जा रहे हैं. हालांकि, आज शहर के नदरई गेट इलाके के बाकनेर पुल के पास एक गुमटी में आग लगा दी गयी. नामजद आरोपियों के घरों पर दबिश दी जा रही है. पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि हिंसा में शामिल लोगों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून की तामील की जाएगी. अब तक 80 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. घर-घर में तलाशी ली जा रही है. कुछ जगहों से विस्फोटक तत्व बरामद हुए हैं. 

पीएम मोदी पर चिदंबरम का तंज, 'अगर पकौड़े बेचना नौकरी है तो फिर भीख मांगना भी...'
 

chidambaram

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने रोजगार के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर आलोचना की है. चिदंबरम ने पीएम मोदी पर तंज कसते कई ट्वीट किए और कहा कि अगर पकौड़े बेचना भी नौकरी है तो फिर भीख मांगने को रोजगार के विकल्प के तौर पर देखना चाहिए. 

IPL Auction 2018: जयदेव उनादकट को तेज गेंदबाजों में इस कारण मिली सबसे ऊंची कीमत...
 

unadkat

आईपीएल 11 के लिए नीलामी के दौरान गुजरात के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को जबर्दस्‍त कीमत मिली. दूसरे दिन उनादकट के लिए बोली बढ़ते-बढ़ते 10 करोड़ रुपये के ऊपर पहुंच गई. आखिरकार राजस्‍थान रायल्‍स की टीम उन्‍हें साढ़े 11 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल करने में सफल रही. बेहद अनुशासित होने के साथ बाएं हाथ से गेंदबाजी करना उनादकट के लिए प्‍लस पाइंट साबित हुआ, यही कारण रहा कि नीलामी ने उन्‍हें हाथोंहाथ लिया गया. 26 वर्ष के जयदेव ने अब तक भारत के लिए एक टेस्‍ट, सात वनडे और चार टी20 मैच खेले हैं. टेस्‍ट क्रिकेट में उन्‍हें अभी तक कोई विकेट नहीं मिला है जबकि वनडे में 8 और टी20 में चार विकेट इस खब्‍बू गेंदबाज के नाम हैं.
टिप्पणियां

आमिर खान की PK को पछाड़, बॉलीवुड की तीसरी सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म बनने को तैयार Tiger Zinda Hai
 

salman

सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म 'टाइगर जिंदा है' को रिलीज हुए 6 हफ्ते बीत चुके हैं. बावजूद इसके फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है. 25 जनवरी को संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म 'पद्मावत' रिलीज होने के बावजूद भी फिल्म के कलेक्शन में कमी देखने को नहीं मिली है. विवाद के बाद 'पद्मावत' को राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश जैसे बड़े राज्यों के अलावा गोवा में रिलीज नहीं किया गया था, इसका सीधा फायदा 'टाइगर जिंदा है' को मिला है. बॉक्स ऑफिस इंडिया की ताजा रिपोर्ट के अनुसार फिल्म 'टाइगर जिंदा है' ने घरेलु बॉक्स ऑफिस पर 336.51 करोड़ रु. की जबरदस्त कमाई कर डाली है. जल्द ही यह फिल्म आमिर खान स्टारर 'पीके' के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर देगी.

VIDEO: मन की बात : पीएम मोदी बोले- नारी शक्ति की कोई सीमा नहीं है


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement