NDTV Khabar

मुलायम सिंह और अखिलेश यादव से कुछ यूं मिले पीएम मोदी और अमित शाह...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुलायम सिंह और अखिलेश यादव से कुछ यूं मिले पीएम मोदी और अमित शाह...

जब अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव से मिले पीएम नरेंद्र मोदी

खास बातें

  1. योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के 21वें मुख्यमंत्री पद की शपथ ली
  2. अमित शाह मंच पर पहुंचे वे अखिलेश यादव से गर्मजोशी से मिले
  3. मुलायम और अखिलेश ने हाथ हिलाकर जनता का अभिनंदन किया
नई दिल्ली: यूपी को नए सीएम के रूप में योगी आदित्यनाथ मिल चुके हैं. उन्होंने अपने मंत्रियों के साथ आज शपथ ली. शपथ लेने के दौरान मंच पर कई बड़े नेता मौजूद थे. पीएम मोदी और अमित शाह के साथ मंच पर मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव भी साथ दिखे. पिछले काफी समय से सपा कुनबे में गतिरोध जारी रहा. पिता-पुत्र के बीच मतभेद भी खुलकर सामने आए थे. वहीं इसके उलट आज दोनों के चेहरों पर मुस्कान थी. अखिलेश और मुलायम हाथ हिलाकर जनता का अभिनंदन कर रहे थे. जैसे ही अमित शाह मंच पर पहुंचे वे अखिलेश यादव से गर्मजोशी से मिले. वहीं अखिलेश यादव ने भी चेहरे पर एक बड़ी मुस्कान के साथ उनका अभिनंदन किया.

देखने वालों के लिए यह दृश्य थोड़ा अलग ही था क्योंकि कुछ दिन पहले तक अमित शाह और अखिलेश यादव एक-दूसरे के खिलाफ कड़वे बोल बोल रहे थे. वहीं दूसरी ओर मुलायम सिंह यादव बार-बार हाथ हिलाकर जनता का अभिनंदन कर रहे थे. जब समारोह खत्म हो गया तो पीएम नरेंद्र मोदी भी मुलायम और अखिलेश से हाथ मिलाकर गुफ्तगू करते दिखे. हालांकि दोनों ने एक-दूसरे से क्या बात की यह साफ नहीं है.
 
mulayam singh yadav meets akhilesh

गोरखपुर से पांच बार सांसद योगी आदित्यनाथ ने आज उत्तर प्रदेश के 21वें मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. राजधानी के कांशी राम स्मृति उपवन में आयोजित भव्य समारोह में राज्यपाल राम नाइक ने भगवाधारी योगी आदित्यनाथ को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई और इसी के साथ प्रदेश की सत्ता से भाजपा का 14 साल का वनवास खत्म हो गया.

राज्यपाल ने 44 वर्षीय योगी के साथ ही पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य तथा लखनऊ के महापौर डॉक्टर दिनेश शर्मा को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई. शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई प्रदेशों के मुख्यमंत्री, पार्टी मार्गदर्शक मंडल के सदस्य और भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, केन्द्रीय मंत्री वैंकेया नायडू समेत तमाम वरिष्ठ नेता उपस्थित थे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement