NDTV Khabar

PM मोदी ने अस्पताल जाकर लिया रैली में घायल हुए लोगों का हाल, नीतीश को सीट बंटवारे की उम्मीद जल्द, 5 बड़ी खबरें

शोपियां फायरिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान सोमवार को केंद्र सरकार ने कहा कि राज्य को सेना के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का अधिकार नहीं है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
PM मोदी ने अस्पताल जाकर लिया रैली में घायल हुए लोगों का हाल, नीतीश को सीट बंटवारे की उम्मीद जल्द, 5 बड़ी खबरें
नई दिल्ली: शोपियां फायरिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान सोमवार को केंद्र सरकार ने कहा कि राज्य को सेना के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का अधिकार नहीं है. वहीं, मिदनापुर में हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में उनके भाषण के दौरान पंडाल का एक हिस्सा गिर गया, जिससे कम से कम 15-20 BJP कार्यकर्ता घायल हो गए. घायलों को पीएम की एम्बुलेंस में अस्पताल पहुंचाया गया. इधर, राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया है कि वह 18 जुलाई से आरंभ हो रहे संसद के मॉनसून सत्र में महिला आरक्षण विधेयक को पारित कराएं. उधर, नीतीश कुमार को उम्मीद है कि भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व उन्हें अगले एक महीने के अंदर लोकसभा चुनाव के लिए सीटों की संख्या की जानकारी दे देगा. वहीं,  रणबीर कपूर स्टारर फिल्म 'संजू' 300 करोड़ के क्लब में शामिल होकर बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्मों में शामिल हो चुकी है.


शोपियां फायरिंग मामला: सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार ने कहा, सेना के खिलाफ FIR नहीं की जा सकती
 
tujlj538

शोपियां फायरिंग मामले में जम्मू कश्मीर और केंद्र आमने सामने आ गई है. सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई के दौरान जम्मू कश्मीर सरकार ने कहा कि एफआईआर पर जांच अनिश्चितकाल तक नहीं रोकी जा सकती है. वहीं केंद्र ने कहा कि राज्य को सेना के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का अधिकार नहीं है. मेजर आदित्य व अन्य सेनाकर्मियों के खिलाफ एफआईआर पर जांच पर रोक जारी रहेगी.  सुप्रीम कोर्ट अब ये तय करेगा कि क्या एएफएसए की धारा सात के तहत सेना के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने से पहले केंद्र की इजाजत जरूरी है या नहीं.


पंडाल का एक हिस्सा गिरने के बाद घायलों को PM की एंबुलेंस में पहुंचाया गया अस्पताल, पीएम ने हॉस्पिटल जाकर लिया हालचाल
 
m4mia1q

मिदनापुर में हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में उनके भाषण के दौरान पंडाल का एक हिस्सा गिर गया, जिससे कम से कम 15-20 BJP कार्यकर्ता घायल हो गए. घटना को देखते ही प्रधानमंत्री ने उनकी सुरक्षा में तैनात SPG कर्मियों से घायलों की मदद करने के लिए कहा, और ज़ख्मी लोगों को मोटर साइकिलों तथा PM की एम्बुलेंस में अस्पताल पहुंचाया गया. रैली के तुरंत बाद PM स्वयं इन कार्यकर्ताओं को देखने अस्पताल पहुंचे.

नीतीश कुमार को उम्मीद, भाजपा 4 हफ्तों में बताएगी उन्हें मिलने वाली सीटों की संख्या
 
umpd0e1o

बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष नीतीश कुमार को उम्मीद है कि भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व उन्हें अगले एक महीने के अंदर लोकसभा चुनाव के लिए सीटों की संख्या की जानकारी दे देगा. नीतीश कुमार सोमवार को अपने जनसंवाद  कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं से रूबरू हुए. उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात पर कहा कि वह औपचारिक मुलाकात थी. सिर्फ नाश्ता और रात का भोजन साथ हुआ. मुलाकात में ऐसा कुछ नहीं हुआ जो शेयर किया जाए. हम लोग साथ काम कर रहे हैं तो साथ बातचीत होती है. 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा- मॉनसून सत्र में महिला आरक्षण विधेयक पारित कराएं
 
96a96i4

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया है कि वह 18 जुलाई से आरंभ हो रहे संसद के मॉनसून सत्र में महिला आरक्षण विधेयक को पारित कराएं. राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कहा, ''मैं आपसे आग्रह करता हूं कि आप संसद के आगामी मॉनसून सत्र में महिला आरक्षण विधेयक को पारित कराने में सहयोग करें'. 

टिप्पणियां
Sanju Box Office Collection Day 17: 'संजू' के आगे तोड़ा Soorma ने दम, Ant Man भी नहीं टिकी
 
to8juot

रणबीर कपूर स्टारर फिल्म 'संजू’ 300 करोड़ के क्लब में शामिल होकर बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्मों में शामिल हो चुकी है. फिल्म को रिलीज हुए दो हफ्ते से ज्यादा का वक्त बीत चुका है. बावजूद इसके फिल्म शानदार कमाई कर रही है. इस शुक्रवार दो फिल्में 'सूरमा' और 'ऐंट-मैन ऐंड द वास्प रणबीर कपूर स्टारर 'संजू' को टक्कर देने के लिए बॉक्स ऑफिस पर उतरीं. लेकिन दोनों ही फिल्मों के रिलीज का असर संजय दत्त की बायोपिक पर नहीं पड़ा. 

VIDEO: पीएम मोदी की रैली में पंडाल का एक हिस्सा गिरा, PM की एम्बुलेंस में पहुंचाया गया अस्पताल



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement