PM मोदी ने की बिहार की तारीफ, भारत बंद के दौरान 12 लोग घायल, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार में मधेपुरा के रेल इंजन कारखाने में बने देश के पहले 12,000 हॉर्सपावर (एचपी) के विद्युत-चलित रेल इंजन को हरी झंडी दिखाई.

PM मोदी ने की बिहार की तारीफ, भारत बंद के दौरान 12 लोग घायल, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार में मधेपुरा के रेल इंजन कारखाने में बने देश के पहले 12,000 हॉर्सपावर (एचपी) के विद्युत-चलित रेल इंजन को हरी झंडी दिखाई. वहीं, जातिगत आरक्षण के खिलाफ आज भारत बंद का ऐलान किया है. हालांकि, भारत बंद का असर आंशिक रूप से नजर आ रहा है. बिहार को छोड़कर किसी भी राज्‍य में कहीं भी हिंसा की घटना सामने नहीं आई है. बिहार में हिंसा के दौरान 12 लोगों के घायल होने की खबर है. इधर, उन्नाव रेप केस मामले में जांच के लिए विशेष टीम (एसआईटी) गठित की गई है. एडीजे लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने इस बात की जानकारी दी है. उधर, 21वें कॉमनवेल्थ खेलों के छठे दिन निराशाजनक सुबह के बाद भारतीय शूटर हीना सिद्धू ने करोड़ों भारतीय खेलप्रेमियों के चेहरे पर स्वर्ण जीतकर मुस्कान ला दी. वहीं, अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर की जोड़ी लगभग 27 साल बाद बड़े परदे पर '102 Not Out (102 नॉट आउट)' के साथ लौट रही है.

सत्‍याग्रह से स्‍वच्‍छाग्रह: पीएम मोदी बोले, 3 बड़ी कसौटियों के समय बिहार ने देश को रास्ता दिखाया
 

pm modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार में मधेपुरा के रेल इंजन कारखाने में बने देश के पहले 12,000 हॉर्सपावर (एचपी) के विद्युत-चलित रेल इंजन को हरी झंडी दिखाई. इस मौके पर उन्‍होंने कहा कि जो लोग कहते हैं कि इतिहास खुद को दोहराता नहीं, वे यहां आकर देख सकते हैं कि कैसे 100 वर्ष पहले का इतिहास, आज फिर साक्षात, हमारे सामने खड़ा है. चंपारण की इस पवित्र भूमि पर जनांदोलन की ऐसी ही तस्वीर 100 वर्ष पहले दुनिया ने देखी थी, और आज एक बार फिर देख रही है. 

Bharat Bandh Live Updates: बिहार में हिंसा के दौरान 12 लोग घायल
 
bharat bandh

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति (एससी/एसटी) के भारत बंद के दौरान हुए संघर्ष के विरोध में सोशल मीडिया पर विभिन्न आरक्षण विरोधी संगठनों द्वारा बुलाए गए भारत बंद (Bharat Bandh) के मद्देनजर सभी राज्य सरकारों से किसी तरह की हिंसा व जान-माल के नुकसान से बचने के लिए विशेष रूप से सतर्क रहने के लिए कहा है. सूत्रों ने कहा कि मंत्रालय ने खासतौर से राज्य सरकारों को जिला मजिस्ट्रेट और जिला पुलिस प्रमुखों को उनके अधिकार क्षेत्रों में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए व्यक्तिगत रूप से जिम्मेदार बनाए जाने के लिए कहा है. बिहार में हिंसा के दौरान 12 लोगों के घायल होने की खबर है.

उन्नाव रेप केस : जांच के लिए एसआईटी गठित, पीड़िता ने पूछा- विधायक की गिरफ्तारी क्यों नहीं
 
unnao

उन्नाव रेप केस मामले में जांच के लिए विशेष टीम (एसआईटी) गठित की गई है. एडीजे लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि इस मामले में कार्रवाई की जरूर की जाएगी. वहीं पीड़िता के पिता की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पर उनका कहना था कि पेट की झिल्ली फटने और गुदाद्वार में चोट के चलते सेप्टीसीमिया और सदमे की वजह से मौत हुई है. गौरतलब है कि इस मामले में आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई को आज ही गिरफ्तार किया गया है.

CWG 2018 live: छठे दिन हीना सिद्धू ने जीता स्वर्ण, तीन मुक्केबाजों ने कांस्य सुनिश्चित किए
 
cwg

ऑस्ट्रेलिया में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ खेलों के छठे दिन निराशाजनक सुबह के बाद भारतीय शूटर हीना सिद्धू ने करोड़ों भारतीय खेलप्रेमियों के चेहरे पर स्वर्ण जीतकर मुस्कान ला दी. उन्होंने 25 मी. पिस्टल वर्ग में स्वर्ण जीता, तो मुक्केबाज नमन तंवर और अमित पंघाल और मौहम्मद हुसामुद्दीन ने अपने-अपने वर्ग में सेमीफाइनल में पहुंचकर भारत के लिए तीन कांस्य पदक सुनिश्चित कर दिए हैं. बता दें कि प्रतियोगिता के छठे दिन के ज्यादातर प्रमुख स्पर्धाएं हो चुकी हैं.

ऋषि कपूर ने अमिताभ बच्चन से कहा, बच्चे की जान लोगे क्या...
 
rishi kapoor

अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर की जोड़ी लगभग 27 साल बाद बड़े परदे पर '102 Not Out (102 नॉट आउट)' के साथ लौट रही है, और दोनों ही काफी सुर्खियां भी बटोर रहे हैं. '102 नॉट आउट' का नया गाना 'बच्चे की जान' रिलीज हो गया है. इस गाने में ऋषि कपूर के पिता बने अमिताभ बच्चन उन्हें प्रेम पत्र लिखने के लिए चिढ़ा रहे हैं और खूब मस्ती कर रहे हैं. 'बच्चे की जान' सॉन्ग को अरिजीत सिंह ने गाया है और इसे सलीम-सुलेमान ने कम्पोज किया है. इस गाने की लिरिक्स हिरल ब्रह्मभट्ट ने लिखी है. इस गाने में बाप-बेटे का बहुत ही मजेदार रिश्ता नजर आ रहा है.

VIDEO: सत्याग्रह की धरती से स्वच्छाग्रह : पीएम मोदी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com