PM मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव को किया याद, बोले- अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने में थे आगे, जब हैदराबाद में...

पीएम मोदी ने कहा, "मेरे प्यारे देशवासियों, आज 28 जून को भारत अपने एक भूतपूर्व प्रधानमंत्री को श्रृद्धांजलि दे रहा है, जिन्होंने एक नाजुक दौर में देश का नेतृत्व किया.

PM मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव को किया याद, बोले- अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने में थे आगे, जब हैदराबाद में...

पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव को किया याद (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोना संकट और चीन के साथ तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को 'मन की बात' कार्यक्रम के जरिये देश को संबोधित किया. उन्होंने इस दौरान, कोरोना संकट से लेकर चीन के साथ विवाद तक पर अपनी बात रखी. कार्यक्रम में पीएम मोदी ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस नेता पी.वी. नरसिम्हा राव (PV Narasimha Rao) की जन्म शताब्दी पर उन्हें याद करते हुए श्रद्धांजलि दी. 

पीएम मोदी ने कहा, "मेरे प्यारे देशवासियों, आज 28 जून को भारत अपने एक भूतपूर्व प्रधानमंत्री को श्रृद्धांजलि दे रहा है, जिन्होंने एक नाजुक दौर में देश का नेतृत्व किया. हमारे, ये, पूर्व प्रधानमंत्री पी. वी नरसिम्हा राव जी की आज जन्म-शताब्दी वर्ष की शुरुआत का दिन है." उन्होंने कहा, "जब, हम, पी.वी नरसिम्हा राव जी के बारे में बात करते हैं, तो, स्वाभाविक रूप से राजनेता के रूप में उनकी छवि हमारे सामने उभरती है, लेकिन यह भी सच्चाई है कि वे अनेक भाषाओँ को जानते थे. भारतीय एवं विदेशी भाषाएं बोल लेते थे." 

पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा, "वे एक ओर भारतीय मूल्यों में रचे-बसे थे, तो दूसरी ओर उन्हें पाश्चात्य साहित्य और विज्ञान का भी ज्ञान था. वे भारत के सबसे अनुभवी नेताओं में से एक थे. नरसिम्हा राव जी अपनी किशोरावस्था में ही स्वतंत्रता आंदोलन में शामिल हो गए थे. छोटी उम्र से ही राव अन्याय के ख़िलाफ़ आवाज उठाने में आगे थे. अपनी आवाज बुलंद करने में कोई कोर-कसर बाकी नहीं छोड़ते थे.'

वीडियो: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 'मन की बात' कार्यक्रम, कहा- कर रहे आगे बढ़ने का प्रयास
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com