नरेंद्र मोदी ने जताई प्रतिबद्धता, बोले- कृषि आय 2022 तक दोगुनी होगी

पीएम मोदी यहां पूसा कैम्पस में 'कृषि उन्नति मेला' को संबोधित करेंगे.

नरेंद्र मोदी ने जताई प्रतिबद्धता, बोले- कृषि आय 2022 तक दोगुनी होगी

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों की आय को लेकर एक बार फिर से प्रतिबद्धता जाहिर की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार की परियोजनाओं का उद्देश्य कृषि में आधुनिक प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल के प्रति जागरूकता लाना है, जिससे 2022 तक कृषि आय दोगुनी हो जाएगी. बता दें कि पीएम मोदी यहां पूसा कैम्पस में 'कृषि उन्नति मेला' को संबोधित करेंगे. उससे पहले उन्होंने ट्वीट कर कहा कि इसका मकसद अगले चार वर्षो में किसानों की आय दोगुनी करना है. 

उन्होंने यह भी कहा कि शनिवर को कार्यक्रम के दौरान 'कृषि कर्मण' और 'दीन दयाल उपाध्याय कृषि विज्ञान प्रोत्साहन' पुरस्कार वितरित किए जाएंगे. वह जैविक कृषि पर आधारित एक पॉर्टल का भी उद्घाटन करेंगे और साथ में 25 कृषि विज्ञान केंद्रों की आधारशिला रखेंगे. 

Indian Science Congress में वैज्ञानिकों से बोले पीएम मोदी- आम जन के फायदे के लिए अनुसंधान करें

कृषि मंत्रालय ने फरवरी में एक सम्मेलन आयोजित किया था, जिसमें 2022 तक कृषि आय दोगुना करने के लिए समाधान और तरीके खोजने के लिए हितधारकों के साथ विचार-विमर्श किया गया था. बता दें कि शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मणिपुर में भारतीय  कांग्रेस सम्मेलन में भाषण दिया था और कहा था कि वैज्ञानिकों को आम जन के लिए शोध करने चाहिए. 

VIDEO : मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव (इनपुट आईएएनएस से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com