NDTV Khabar

'बेनामी' लेनदेन से निपटने के लिए सख्त कानूनों का इस्तेमाल किया जाएगा : पीएम नरेंद्र मोदी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'बेनामी' लेनदेन से निपटने के लिए सख्त कानूनों का इस्तेमाल किया जाएगा : पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फाइल तस्वीर

खास बातें

  1. जनधन खातों में बड़ी मात्रा में धन जमा होने को लेकर पीएम ने की टिप्पणी
  2. अवैध धन रखने के लिए गरीब जनता का इस्तेमाल करने वालों को चेतावनी
  3. ऐसे लेनदेन करने वालों के खिलाफ कड़े बेनामी लेनदेन संबंधी कानून लागू होंगे
नई दिल्ली:

देश में नोटबंदी के सरकार के फैसले के बाद जनधन खातों में बड़ी मात्रा में धन जमा होने की पृष्ठभूमि में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को उन लोगों को चेतावनी दी जो अपने अवैध धन को रखने के लिए गरीब जनता का इस्तेमाल कर रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि ऐसे लेनदेन करने वालों के खिलाफ कड़े बेनामी लेनदेन संबंधी कानून लागू किए जाएंगे.

प्रधानमंत्री ने लोगों से लेनदेन की नकदीरहित व्यवस्था को अपनाने की अपील की और युवाओं से कहा कि बुजुर्गों और अनपढ़ लोगों को इस बारे में प्रक्रिया समझाने में मदद करें.

गत 8 नवंबर को 500 और 1000 रुपये के नोटों को अमान्य करने की घोषणा के बाद अपने पहले 'मन की बात' रेडियो कार्यक्रम में पीएम मोदी ने 37 मिनट के प्रसारण में अधिकांश समय इस मुद्दे पर बात की, जिस पर विपक्ष हमलावर रुख अख्तियार किए हुए है.

नोटबंदी के संदर्भ में उन्होंने कहा, 'अब भी कुछ लोग सोचते हैं कि वे भ्रष्टाचार के जरिये अर्जित या बिना हिसाब वाले अपने कालेधन को अवैध तरीकों से व्यवस्था के अंदर ला सकते हैं.' उन्होंने कहा, 'दुर्भाग्य से वे लोग इस मकसद के लिए गरीबों का दुरुपयोग कर रहे हैं और उनके खातों में पैसा जमा करने के लिए उन्हें गुमराह कर रहे हैं या प्रलोभन दे रहे हैं.'


टिप्पणियां

प्रधानमंत्री ने कहा, 'बेनामी लेनदेन से निपटने के लिए एक बहुत सख्त कानून लागू किया जा रहा है, जो ऐसे लेनदेन को बहुत मुश्किल बना देगा. सरकार नहीं चाहती कि लोगों को इस तरह की मुश्किलें आएं.'

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement