पिछले 5 माह में भारत में विदेशी निवेश 13% बढ़ा, यह निवशकों के भारत के प्रति विश्‍वास को दर्शाता है : PM

प्रधानमंत्री ने ग्लोबल निवेशकों से यह भी कहा कि भारत में टैक्स रेट काफी कम है, इनकम टैक्स एसेसमेंट और अपील के लिए एक फेसलेस व्यवस्था बहाल की गई है. साथ ही, श्रम कानूनों में भी महत्वपूर्ण सुधार किए गए हैं

पिछले 5 माह में भारत में विदेशी निवेश 13% बढ़ा, यह निवशकों के भारत के प्रति विश्‍वास को दर्शाता है : PM

प्रधानमंत्री ने कहा, पिछले 5 महीनों में भारत में विदेशी निवेश 13% बढ़ा है

खास बातें

  • कहा, इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर हमारी प्राथमिकता सूची में है
  • इसके लिए 1.5 ट्रिलियन US डॉलर निवेश का है प्‍लान
  • भारत में टैक्‍स रेट काफी कम, श्रम कानूनों में किए गए सुधार
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ग्लोबल निवेशकों (Global Investers) से कहा है कि भारत के कृषि क्षेत्र में हाल में किए गए सुधारों की वजह से भारत के किसानों (Farmers) के साथ पार्टनरशिप करने के लिए नया रास्ता खुला है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कृषि क्षेत्र में टेक्नोलॉजी के बेहतर इस्तेमाल और सुधार की वजह से विकास की संभावनाएं बढ़ी हैं. उन्‍होंने कहा कि इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर सरकार की प्राथमिकता सूची में महत्वपूर्ण है और इस सेक्टर में विकास के लिए सरकार ने 1.5 ट्रिलियन US डॉलर निवेश का एक महत्‍वाकांक्षी प्लान तैयार किया है. इस प्‍लान के तहत नेशनल इंफ्रास्ट्रक्चर पाइपलाइन को मजबूत किया जाएगा और इस बारे में मास्टर प्लान को अंतिम रूप दिया जा रहा है. 

मुझे नीतीश सरकार की जरूरत है : पीएम मोदी ने बिहार के लोगों को लिखी चिट्ठी

प्रधानमंत्री ने ग्लोबल निवेशकों से यह भी कहा कि भारत में टैक्स रेट काफी कम है, इनकम टैक्स एसेसमेंट और अपील के लिए एक फेसलेस व्यवस्था बहाल की गई है. साथ ही, श्रम कानूनों में भी महत्वपूर्ण सुधार किए गए हैं.प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले 5 महीनों में भारत में विदेशी निवेश 13 फ़ीसदी बढ़ा है पिछले साल के मुकाबले जो भारत में विदेशी निवेशकों के विश्वास को दर्शाता है. उन्‍होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत की योजना एक सोची-समझी आर्थिक रणनीति है जिसके तहत भारत की क्षमताओं को विकसित करने की योजना तैयार की गई है.

Newsbeep

बिहार ने जंगलराज व डबल-डबल युवराजों को सिरे से नकारा: पीएम मोदी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com