'मन की बात' में PM नरेंद्र मोदी से पूछा था फिटनेस का मंत्र, अब प्रधानमंत्री ने योग के वीडियो शेयर कर दिया जवाब

पीएम नरेंद्र मोदी से बीते रविवार उनके रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' में उनकी फिटनेस का मंत्र पूछा गया था. कुछ देर पहले प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया पर योग के वीडियो शेयर कर अपनी फिटनेस का राज बताया है.

'मन की बात' में PM नरेंद्र मोदी से पूछा था फिटनेस का मंत्र, अब प्रधानमंत्री ने योग के वीडियो शेयर कर दिया जवाब

पीएम मोदी ने योग के कुछ वीडियो शेयर किए हैं. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पीएम मोदी ने शेयर किए योग के वीडियो
  • 24 भाषाओं में हैं यह योग के वीडियो
  • 'मन की बात' में पीएम ने किया था वादा
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बीते रविवार अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' (Mann Ki Baat) के जरिए देश की जनता को संबोधित किया था. इस दौरान उन्होंने कई लोगों से बातचीत का ऑडियो भी देश की जनता को सुनाया. यह वो लोग थे जो कोरोना वायरस (Coronavirus) को हराने में कामयाब हुए थे. इनमें कुछ डॉक्टर्स भी थे. स्वस्थ हो चुके लोगों ने आपबीती सुनाते हुए बताया कि किस तरह वह इस बीमारी को हराने में सफल हुए और इसमें डॉक्टरों ने कितना योगदान दिया था. इस दौरान जब पीएम मोदी से उनकी फिटनेस का राज पूछा गया तो पीएम मोदी ने उनसे वादा किया कि वह अपने कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करेंगे और बताएंगे कि किस तरह वह फिट रहते हैं और लॉकडाउन के दौरान घर पर रहते हुए देशवासी भी इन एक्सरसाइज को अपनी आदत में शुमार करें. पीएम मोदी ने वादा निभाते हुए आज (सोमवार) योग मुद्रा के कई वीडियो शेयर किए हैं.

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर एक यूट्यूब लिंक शेयर किया है. इसपर क्लिक करते ही कई वीडियो लिंक खुल रहे हैं. यह अलग-अलग योग मुद्राओं से जुड़े वीडियो हैं. हर वीडियो करीब 2 से 4 मिनट का है. इन वीडियो में पीएम मोदी की कैरिकेचर इमेज का इस्तेमाल किया गया है. एक दूसरे लिंक में पीएम मोदी के यह वीडियो 24 भाषाओं में दिए गए हैं.

पीएम मोदी ने वीडियो लिंक शेयर करते हुए लिखा है, 'कल मन की बात के दौरान किसी ने इस समय पर मुझसे मेरी फिटनेस रूटीन के बारे में पूछा था, इसलिए इन योग के वीडियो को साझा करने के बारे में सोचा. मुझे उम्मीद है कि आप भी नियमित रूप से योगाभ्यास करना शुरू कर देंगे.' कुछ देर पहले शेयर किए इन वीडियो को अभी तक दो हजार से ज्यादा लोग री-ट्वीट कर चुके हैं. पीएम मोदी ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, 'मैं न तो फिटनेस एक्सपर्ट हूं और न ही मेडिकल एक्सपर्ट. पिछले कई वर्षों से योगाभ्यास करना मेरी जिंदगी का आंतरिक हिस्सा रहा है और मैं मानता हूं कि ये फायदेमंद है. मुझे यकीन है कि आप में से कई लोगों के पास फिट रहने के अन्य तरीके भी हैं, जिन्हें आपको दूसरों के साथ भी साझा करना चाहिए.'

VIDEO: जो कोरोना को पराजित कर चुके हैं आज हमें उनसे प्रेरणा लेनी है : PM मोदी

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com