ये हमारी सरकार है, जो ट्रंप सरकार को चुनौती देने का माद्दा रखती है : सुषमा स्वराज

प्रधानमंत्री ने डोनल्ड ट्रंप को आइना दिखाते हुए कहा कि हम किसी के एक पैसे के मोहताज नहीं हैं.

ये हमारी सरकार है, जो ट्रंप सरकार को चुनौती देने का माद्दा रखती है : सुषमा स्वराज

विदेशमंत्री सुषमा स्वराज

नई दिल्ली:

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज संसद में कई मुद्दों सरकार की ओर से बयान दिया.  उन्होंने कहा  कि देश की विदेश नीति की तारीफ होनी चाहिए. हमने कई ऐसे देशों से दोस्ती की जो आपस में नहीं मिलते. उन्होंने कहा कि अमेरिका पेरिस के पर्यावरण समझौते से हटा लेकिन भारत ने स्पष्ट किया कि हम पर्यावरण के प्रति प्रतिबद्ध हैं.

स्वराज ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप के भारत पर आर्थिक सहायता के लिए पेरिस समझौते पर हस्ताक्षर करने के मुद्दे पर कहा कि पीएम मोदी ने अमेरिका में ही रहते हुए कहा कि हमें पैसा मिले ने मिले लेकिन पर्यावरण के प्रति हमारी प्रतिबद्धता बरकरार है. हमारी प्रतिबद्धता पिछले 5000 सालों से चली आ रही है. इस दौरान उन्होंने पेरिस जलवायु समझौते के समय़ ट्रंप की खरीखोटी पर बात करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्रंप को आइना दिखाया.

यह भी पढ़ें : ‘जलवायु को लेकर चीन, भारत के बारे में ट्रंप के दावे झूठे’

सुषमा स्वराज ने कहा कि विपक्ष कह रहा है कि हम अमेरिकी विदेश नीति में जूनियर साथी हैं. ट्रंप ने कहा कि भारत ने बिलियन और बिलियन डॉलर के लिए पेरिस जलवायु समझौते पर दस्तखत किए पर हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तुरंत पलटवार किया.
VIDEO : पेरिस समझौते पर जावड़ेकर

प्रधानमंत्री ने डोनल्ड ट्रंप को आइना दिखाते हुए कहा कि हम किसी के एक पैसे के मोहताज नहीं हैं. पर्यावरण को बचाने की प्रतिबद्धता हमारी 5 हजार सालों की हैं. हम धरती को बचाने के लिए काम करते रहेंगे. ये हमारी सरकार है, जो ट्रंप सरकार को चुनौती देने का माद्दा रखती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com