NDTV Khabar

PM मोदी ने सिद्धारमैया सरकार पर किया हमला, बोले- रोज भ्रष्टाचार के आरोप सामने आ रहे हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज भ्रष्टाचार को लेकर कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार पर हमला बोला और कहा कि उसके यहां ‘‘हर रोज’’ नए घोटाले तथा भ्रष्टाचार के आरोप सामने आ रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
PM मोदी ने सिद्धारमैया सरकार पर किया हमला, बोले- रोज भ्रष्टाचार के आरोप सामने आ रहे हैं

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. PM मोदी ने सिद्धारमैया सरकार पर किया हमला
  2. बोले- रोज भ्रष्टाचार के आरोप सामने आ रहे हैं
  3. उन्होंने जोर देकर कहा कि कर्नाटक को मिशन सरकार चाहिए
मैसूरू:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज भ्रष्टाचार को लेकर कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार पर हमला बोला और कहा कि उसके यहां ‘‘हर रोज’’ नए घोटाले तथा भ्रष्टाचार के आरोप सामने आ रहे हैं. मोदी ने यहां भाजपा की एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हाल में जब उन्होंने सिद्धारमैया सरकार पर ‘‘10 प्रतिशत कमीशन’’ का आरोप लगाया तो उन्हें बहुत से लोगों के फोन आए जिन्होंने कहा कि उनके पास सही सूचना नहीं है और दावा किया कि यह कमीशन कहीं ज्यादा है. उन्होंने कहा, ‘‘मैं कर्नाटक के लोगों के गुस्से को समझ सकता हूं.’’ मोदी ने रैली में मौजूद लोगों से पूछा कि राज्य को ‘‘कमीशन सरकार चाहिए या मिशन सरकार चाहिए.’’ उन्होंने जोर देकर कहा कि कर्नाटक को ‘‘मिशन सरकार चाहिए’’, न कि ‘‘कमीशन सरकार.’’ 

यह भी पढ़ें: कर्नाटक : दस फीसदी कमीशन वाली सरकार के पीएम मोदी के बयान पर सिद्धारमैया का पलटवार


पीएम मोदी ने गत चार फरवरी को कर्नाटक में एक जनसभा में सिद्धारमैया सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए आरोप लगाया था कि उसने भ्रष्टाचार में नए रिकार्ड बना दिए हैं. उन्होंने कहा था कि उसके (सिद्धारमैया सरकार) चले जाने की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. मोदी ने सिद्धरमैया सरकार को ‘‘10 प्रतिशत कमीशन सरकार’’ करार देते हुए कहा था, ‘‘कांग्रेस सरकार निकास द्वार पर खड़ी है.’’ चुनावी राज्य कर्नाटक में इस महीने अपनी दूसरी रैली में मोदी ने कहा कि कांग्रेस जहां भी सत्ता में रही, इसने तेजी से प्रगति करने की राह में ‘‘अवरोधक’’ की तरह काम किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने केवल सत्ता की चिंता की, लोगों की आकांक्षाओं की नहीं. 

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें: कर्नाटक बंद पर BJP का आरोप, PM मोदी और अमित शाह की रैली में भीड़ रोकने के लिए CM ने उठाया यह कदम
 
मोदी ने मुख्यमंत्री के गृहनगर मैसूरू में राज्य सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा, ‘‘उनके नेताओं और मंत्रियों तथा सरकारी योजनाओं से जुड़े लोगों के खिलाफ हर रोज नए घोटाले और नए भ्रष्टाचार के आरोप सामने आ रहे हैं.’’ प्रधानमंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस ‘‘झूठ और बार-बार झूठ’’ फैला रही है. उन्होंने लोगों से कहा कि वे पार्टी के कई दशकों के शासन को लेकर उससे सवाल करें. उन्होंने कहा, ‘‘वे (कांग्रेस नेता) सोचते हैं कि झूठ बोलकर, बार-बार झूठ बोलकर, जोर से और लगातार झूठ फैलाकर, एक दिन के लिए नहीं, बल्कि महीनों तक यह काम करने से लोग उन पर विश्वास कर लेंगे...देश आपके झूठ को कभी सहन नहीं करेगा.’’

VIDEO: कर्नाटक के रण में पीएम मोदी, सिद्धरमैया सरकार पर साधा निशाना
पीएम मोदी ने 6,400 करोड़ रुपये की लागत से छह लेन की 117 किलोमीटर लंबी बेंगलूरू-मैसूरू राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजना तथा मैसूरू में 800 करोड़ रुपये के निवेश से एक विश्वस्तरीय नए सैटेलाइट रेलवे स्टेशन के निर्माण की भी घोषणा की.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement