NDTV Khabar

पीएम नरेंद्र मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप से बात की, अमेरिकी राष्ट्रपति निर्वाचित होने पर बधाई दी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम नरेंद्र मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप से बात की, अमेरिकी राष्ट्रपति निर्वाचित होने पर बधाई दी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी जीत के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति निर्वाचित होने पर डोनाल्ड ट्रंप को बधाई दी और आशा जताई कि दोनों देश 'मजबूत आधार वाले भारत-अमेरिका संबंधों को' और आगे बढ़ाएंगे.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्वीट किया, प्रधानमंत्री ने उन्हें (ट्रंप को) अपनी शुभकामनाएं दीं और दोनों नेता भारत-अमेरिका संबंधों को नई ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए साथ मिलकर करीबी सहयोग से काम करने को आशान्वित हैं.

इससे पहले, नरेंद्र मोदी ने अमेरिका का राष्ट्रपति बनने पर ट्रंप को ट्विटर के जरिये बधाई दी थी और कहा था कि वह भारत-अमेरिका संबंधों को नई ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए करीबी रूप से काम करने को आशान्वित हैं.

पीएम मोदी ने ट्वीट में कहा, 'डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई.' उन्होंने कहा कि देश ट्रंप के साथ करीबी सहयोग से काम करते हुए द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने को आशान्वित है.

प्रधानमंत्री ने कहा, 'हम आपके चुनाव प्रचार के दौरान आपकी (ट्रंप की) ओर से प्रदर्शित मित्रता की सराहना करते हैं.' उल्लेखनीय है कि ट्रंप ने कांटे के मुकाबले में हिलेरी क्लिंटन को पराजित किया और अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति चुने गए हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement