NDTV Khabar

विवादास्‍पद बयानों के लिए त्रिपुरा के सीएम बिप्‍लब देब को पीएम मोदी ने किया तलब

देब ने पिछले महीने त्रिपुरा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी. उन्होंने कई ऐसे बयान दिए हैं, जिनकी व्यापक आलोचना हुई है.

2.8K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
विवादास्‍पद बयानों के लिए त्रिपुरा के सीएम बिप्‍लब देब को पीएम मोदी ने किया तलब

त्रिपुरा के मुख्‍यमंत्री बिप्‍लब कुमार देब (फाइल फोटो)

गुवाहाटी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब को उनके विवादास्पद बयानों के लिए तलब किया है. भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने रविवार को कहा कि देब को मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से राष्ट्रीय राजधानी में दो मई को मुलाकात करने के लिए कहा गया है. देब ने पिछले महीने त्रिपुरा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी. उन्होंने कई ऐसे बयान दिए हैं, जिनकी व्यापक आलोचना हुई है. उन्होंने कहा था कि इंटरनेट और उपग्रह संचार महाभारत युग में मौजूद था. उन्होंने डायना हेडेन के 1997 में विश्व सुंदरी बनने पर भी सवाल उठाया था.

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि मेकेनिकल इंजीनियरों को सिविल सेवा में नहीं जाना चाहिए, बल्कि सिविल इंजीनियरों को जाना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि शिक्षित युवाओं को सरकारी नौकरियों के लिए राजनीतिक दलों के चक्कर काटने के बदले पान की दुकान खोलनी चाहिए. उन्होंने युवाओं को डेयरी में करियर बनाने और गाय पालने के लिए भी कहा है. भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने रविवार को कहा, "पार्टी के वरिष्ठ नेता देब के बयानों से पैदा हुए विवाद से नाराज हैं. देब कुछ भी बोलते जा रहे हैं. मोदी उनसे बात करेंगे."

टिप्पणियां
VIDEO: त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब अपने बयान पर कायम

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement