NDTV Khabar

राज्यसभा में कांग्रेस पर पीएम मोदी का तीखा हमला, कहा- कांग्रेस मुक्त भारत हमारा नहीं, गांधी जी का विचार

उन्होंने कहा कि यदि वह कांग्रेस-मुक्त भारत की बात करते हैं तो इसके पीछे गांधीजी की उस बात की ही प्रेरणा है. यानी कांग्रेस मुक्त भारत हमारा नहीं, गांधी जी का विचार था. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राज्यसभा में कांग्रेस पर पीएम मोदी का तीखा हमला, कहा- कांग्रेस मुक्त भारत हमारा नहीं, गांधी जी का विचार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: लोकसभा में कांग्रेस पर बरसने के बाद पीएम मोदी ने राज्यसभा में कांग्रेस पर तीखा प्रहार किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राज्यसभा में कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि पुराने दिन लौटाने की मांग कर रहे कांग्रेस नेताओं को कौन से पुराने दिन चाहिए क्योंकि आजादी के बाद महात्मा गांधी ने कांग्रेस को ही भंग करने के लिए कहा था. उन्होंने कहा कि यदि वह कांग्रेस-मुक्त भारत की बात करते हैं तो इसके पीछे गांधीजी की उस बात की ही प्रेरणा है. यानी कांग्रेस मुक्त भारत हमारा नहीं, गांधी जी का विचार था. 

राज्यसभा में बुधवार को प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस को किस तरह के पुराने दिन चाहिए, उसे यह बताना चाहिए. उन्होंने नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद की उस बात के जवाब में यह टिप्पणी की जिसमें उन्होंने कहा था कि आज देशवासी ‘न्यू इंडिया’ से आजिज आ चुके हैं और पुराने दिन लौटाने की मांग कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें - राज्यसभा में कांग्रेस के आरोप पर पीएम मोदी का जवाब, 'हम नेम चेंजर नहीं बल्कि AIM चेंजर हैं'

उन्होंने कहा कि आजादी के बाद महात्मा गांधी ने कहा था कि कांग्रेस का लक्ष्य पूरा हो चुका है इसलिए इसे खत्म कर दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि यदि वह ‘कांग्रेस- मुक्त भारत’ की बात करते हैं तो इसके पीछे गांधी जी की उसी बात की प्रेरणा है.

टिप्पणियां
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस को कौन से पुराने दिन चाहिए. क्या वह हेलीकॉप्टर घोटाले, पनडुब्बी घोटाले, बोफोर्स घोटाले आदि के दिन वापस चाहते हैं. क्या वह वे दिन वापस चाहते हैं जब सैकड़ों लोगों की हत्या के आरोपी को विमान में बैठा कर देश से बाहर भेज दिया गया था.ॉ

प्रधानमंत्री का संकेत भोपाल गैस त्रासदी के आरोपी एंडरसन को राजीव गांधी सरकार के शासनकाल में देश से बाहर भेजे जाने की ओर था. मोदी ने कहा कि क्या आजाद उन दिनों की बात कर रहे हैं जब यह कहा गया था कि एक बड़ा पेड़ गिरता है तो ..... हजारों सिखों की हत्या हुई. उन्होंने कहा कि क्या कांग्रेस आपातकाल के दिन वापस लौटाने की मांग कर रही है जब लोकनायक जयप्रकाश नारायण सहित सभी प्रमुख विपक्षी दलों के नेताओं को जेल में डाल दिया गया था.
 
VIDEO:लोकसभा में पीएम मोदी का कांग्रेस पर तीखा हमला (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement