यह ख़बर 05 सितंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

शिक्षक दिवस पर आज स्कूली बच्चों के लिए पीएम नरेंद्र मोदी की पाठशाला

पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार को शिक्षकों को संबोधित करते हुए

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिक्षक दिवस के मौके पर आज देशभर के स्कूली बच्चों को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री का संबोधन दोपहर 3 बजे से शाम 4:45 बजे तक होगा। इसके लिए सभी स्कूलों को इंतजाम करने के लिए कहा गया है।

शिक्षक दिवस पर स्कूली छात्रों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच के संवाद को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के मकसद से दूरदर्शन, प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) और मानव संसाधन विकास मंत्रालय के वेब चैनलों के जरिये इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण (लाइव स्ट्रीमिंग) किया जाएगा। प्रधानमंत्री और छात्रों के बीच का संवाद दोपहर 3 बजे शुरू होकर शाम 4 बजकर 45 मिनट तक चलेगा।

मोदी स्थानीय मानेकशॉ ऑडिटोरियम से छात्रों को संबोधित करेंगे, जिसका सीधा प्रसारण दूरदर्शन के सभी चैनलों और रेडियो द्वारा किया जाएगा। प्रधानमंत्री वीडियो-कॉन्फ्रेंस सुविधा के जरिये देश भर के कुछ छात्रों के सवालों के जवाब भी देंगे। ज्यादा से ज्यादा लोगों तक बात पहुंचाने के मकसद से वेब पर भी सीधा प्रसारण किया जाएगा।

इससे पहले, कल प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित होने जा रहे शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा कि अध्यापन कोई पेशा नहीं, बल्कि जीवन धर्म है। उन्होंने कहा कि एक शिक्षक कभी रिटायर नहीं होता और वह हमेशा आने वाले पीढ़ी को शिक्षित करता रहता है। उन्होंने कहा कि अगर किसी समाज को आगे बढ़ना है, तो उसके शिक्षक को समाज के बाकी लोगों से हमेशा दो कदम आगे रहना होगा।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com