पीएम नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को स्विटजरलैंड में दावोस सम्मेलन में भाग लेंगे

प्रधानमंत्री मोदी डब्ल्यूईएफ दावोस सम्मेलन के पूर्ण सत्र में देंगे भाषण, भारत के छह मंत्रियों, दो मुख्यमंत्रियों और कई शीर्ष अधिकारियों के अलावा 100 से अधिक सीईओ भी शिरकत करेंगे

पीएम नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को स्विटजरलैंड में दावोस सम्मेलन में भाग लेंगे

पीएम नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को स्विटजरलैंड में दावोस सम्मेलन में भाग लेंगे.

खास बातें

  • स्विस कांफेडरेशन अध्यक्ष एलैन बर्सेट से द्विपक्षीय वार्ता भी करेंगे मोदी
  • जेटली, गोयल, प्रभु,धर्मेंद्र प्रधान, अकबर और जितेंद्र सिंह भी भाग लेंगे
  • वर्ष 1997 में तत्कालीन पीएम एचडी देवेगौड़ा ने सम्मेलन में हिस्सा लिया था
नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को स्विटजरलैंड की दो दिवसीय यात्रा पर जाएंगे और दावोस में विश्व आर्थिक मंच (डब्लूईएफ) के पूर्ण सत्र में भाषण देंगे.

पिछले दो दशक में किसी भी प्रधानमंत्री की डब्लूईएफ में यह पहली भागीदारी होगी. वर्ष 1997 में तत्कालीन प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने दावोस सम्मेलन में हिस्सा लिया था. प्रधानमंत्री की यात्रा की घोषणा करते हुए सोमवार को विदेश मंत्रालय ने एक बयान में बताया कि मोदी 22 जनवरी को स्विस कांफेडरेशन के अध्यक्ष एलैन बर्सेट से द्विपक्षीय वार्ता भी करेंगे.

यह भी पढ़ें : राहुल गांधी को छह माह में कांग्रेस को चमकाकर विश्वसनीय पार्टी बना डालने का भरोसा

मंत्रालय ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री 23 जनवरी 2018 को स्विटजरलैंड के दावोस क्लोस्टर्स में विश्व आर्थिक मंच के पूर्ण सत्र में अहम भाषण देंगे.’’ इस सम्मेलन में वित्तमंत्री अरुण जेटली, रेलमंत्री पीयूष गोयल, वाणिज्य मंत्री सुरेश प्रभु, पेट्रोलियम मंत्री धमेंद्र प्रधान, विदेश राज्यमंत्री एमजे अकबर और पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्री जितेंद्र सिंह भी भाग लेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO : मोदी के मन की बात

सम्मेलन में भारत की उपस्थिति इस बार सबसे बड़ी रहने वाली है. इन छह मंत्रियों के अलावा दो मुख्यमंत्री, कई शीर्ष सरकारी अधिकारी, 100 से अधिक सीईओ भी जा रहे हैं.
(इनपुट भाषा से)