NDTV Khabar

बेंगलुरु में पीएम मोदी ने कहा, किसान हमारी 'TOP' प्राथमिकता, T-टोमैटो, O-अनियन और P-पोटैटो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उनकी राजग सरकार की ‘टॉप’ प्राथमिकता के मतलब को फिर से परिभाषित किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बेंगलुरु में पीएम मोदी ने कहा, किसान हमारी 'TOP' प्राथमिकता, T-टोमैटो, O-अनियन और P-पोटैटो

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पीएम मोदी ने परिवर्तन रैली में 'टॉप' को परिभाषित किया
  2. उन्होंने कहा, सरकार के लिए टॉप का मतलब टमाटर, ऑनियन, पटैटो
  3. उन्होंने इस दौरान कांग्रेस पर जमकर हमला किया
बेंगलुरु: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उनकी राजग सरकार की ‘टॉप’ प्राथमिकता के मतलब को फिर से परिभाषित किया. मोदी ने कर्नाटक भाजपा की परिवर्तन यात्रा संपन्न होने के मौके पर आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ‘टॉप’ का मतलब होता है टोमैटो(टमाटर), अनियन (प्याज) और पोटैटो(आलू). मोदी ने कहा, ‘‘सब्जियां और फल उगाने वाले हमारी शीर्ष प्राथमिकता में शामिल हैं. जब मैं ‘टॉप’ कहता हूं तो मेरा मतलब होता है कि आप देश के किसी भी भाग में जाएं, आपको तीन सब्जियां दिखाई देती हैं ‘टमैटो, ऑनियन और पटैटो’ (टमाटर, प्याज और आलू).’’ 

यह भी पढ़ें: बेंगलुरु: PM मोदी ने कहा, कर्नाटक में कांग्रेस की उल्टी गिनती शुरू, BJP की सरकार देगी विकास को गति

टिप्पणियां
उन्होंने स्पष्ट किया, ‘‘इसलिए मैं कहता हूं ‘टॉप’ प्राथमिकता. टोमैटो के लिए टी, अनियन के लिए ओ और पोटैटो के लिए पी. यह मिलकर ‘टॉप’ प्राथमिकता बनाते हैं.’’ उन्होंने कहा कि इन सब्जियों को ध्यान में रखते हुए इस साल बजट में ‘आपरेशन ग्रीन्स’ की घोषणा की गई है. प्रधानमंत्री ने कहा कि जिस तरह अमूल ने किसानों की आय बढाई, ‘आपरेशन ग्रीन्स’ सब्जियां उगाने वालों के लिए लाभप्रद साबित होगा.

VIDEO: कर्नाटक में कांग्रेस की उल्टी गिनती शुरू: पीएम मोदी
उन्होंने किसानों को आश्वासन दिया कि अगर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा विधानसभा चुनावों के बाद मुख्यमंत्री बने तो वह कर्नाटक में सिंचाई प्रणाली में सुधार के लिए एक लाख करोड़ रुपये आवंटित करेंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement