बाघ संरक्षण के लिए 'मैन वर्सेज़ वाइल्ड' में दिखेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रकृति के नए-नए पहलुओं से परिचय कराने वाले 'डिस्कवरी चैनल' के लोकप्रिय कार्यक्रम 'मैन वर्सेज़ वाइल्ड' (Man vs Wild) में जाने-माने होस्ट बेयर ग्रिल्स ने माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर बताया कि प्रधानमंत्री के साथ शूट की गई कड़ी को 12 अगस्त को प्रसारित किया जाएगा.

बाघ संरक्षण के लिए 'मैन वर्सेज़ वाइल्ड' में दिखेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

ट्वीट के मुताबिक, 12 अगस्त को रात 9 बजे इस कार्यक्रम को दुनिया के 180 देशों में एक साथ दिखाया जाएगा.

नई दिल्ली:

जल्द ही सारी दुनिया के लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक कतई नया रूप और अनजाना पहलू देखेंगे, जब वह पशु संरक्षण तथा जलवायु परिवर्तन के प्रति जागरूकता फैलाने के मकसद से भारतीय जंगलों की सैर करेंगे. प्रकृति के नए-नए पहलुओं से परिचय कराने वाले 'डिस्कवरी चैनल' के लोकप्रिय कार्यक्रम 'मैन वर्सेज़ वाइल्ड' (Man vs Wild) में जाने-माने होस्ट बेयर ग्रिल्स ने माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर बताया कि प्रधानमंत्री के साथ शूट की गई कड़ी को 12 अगस्त को प्रसारित किया जाएगा.

बेयर ग्रिल्स (@BearGrylls) ने ट्वीट के साथ एक वीडियो प्रोमो भी अपलोड किया है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके साथ जंगलों में विचरते नज़र आ रहे हैं. 45 सेकंड के इस प्रोमोशनल वीडियो में प्रधानमंत्री को लम्बी खरपतवार के बीच चलते हुए, बांस में चाकू बांधकर सुरक्षा के लिए हथियार तैयार करते हुए, छोटी-सी नाव में सफर करते हुए, और जंगल के इस सफर के साथी बेयर ग्रिल्स के साथ हंसी-मज़ाक करते हुए हंसते-खिलखिलाते हुए देखा जा सकता है.

मध्यप्रदेश में अवैध शिकार के कारण सबसे ज्यादा बाघ मरे, सात साल में मौतों का आंकड़ा चौंकाने वाला

प्रोमोशनल वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले बेयर ग्रिल्स का भारत में स्वागत किया, और उसके बाद वह बांस में चाकू बांधकर तैयार किए हथियार को अपने हाथ में लेकर कहते हैं, "आपके लिए मैं इसे अपने पास रख लेता हूं..." इसके बाद बेयर ग्रिल्स भी प्रधानमंत्री से कहते हैं, "मेरा काम आपको सुरक्षित रखना है..."

un3jk8ao

ट्वीट के मुताबिक, 12 अगस्त को रात 9 बजे इस कार्यक्रम को दुनिया के 180 देशों में एक साथ दिखाया जाएगा.

बाघ ने इस तरह किया बाइक पर बैठे जंगल के अधिकार‍ियों का पीछा, वायरल हो गया वीडियो

गौरतलब है कि बेयर ग्रिल्स इस तरह के कार्यक्रम पिछले कई सालों से पेश कर रहे हैं, और इससे पहले वह निक जोनस, जूलिया रॉबर्ट्स, केट विन्सलेट, केट हडसन, ज़ैक एफरॉन और बेन स्टिलर जैसी कई जानी-मानी फिल्मी हस्तियों के अलावा 2015 में तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा तथा पिछले साल जुलाई में टेनिस के सुपरस्टार कहे जाने वाले रोजर फेडरर के साथ भी जंगलों की सैर कर चुके हैं.

VIDEO: कभी बाघों की संख्या में अव्वल रहा मध्य प्रदेश अब क्यों पिछड़ रहा है?

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com