Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ओडिशा में,देंगे 15 हजार करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओडिशा के लिए स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क और संस्कृति से जुड़े प्रोजेक्ट्स का ऐलान भी करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ओडिशा में,देंगे 15 हजार करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

भुवनेश्वर:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ओडिशा के दौरे पर रहेंगे. जहां वो 15 हजार करोड़ की योजनाओं का अनावरण करेंगे. पीएम अरागुल में 1660 करोड़ रुपये की लागत से बने आईआईटी के नए कैंपस का उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा वह वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पूरे ओडिशा के लिए सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा और संस्कृति से जुड़ी परियोजनाओं की भी घोषणा करेंगे. प्राप्त जानकारी के अनुसार मोदी बेहरामपुर में 3800 करोड़ रुपये की रुपये की पारादीप-हैदराबाद पाइपलाइन प्रोजेक्ट की नींव रखेंगे. इसके अलावा वह हाइवे के चौड़ीकरण और निर्माण काम की नींव रखेंगे. 

बीते एक साल में आए इन बदलावों के दम पर क्या राहुल गांधी 2019 में बन पाएंगे भारत के प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडियन ऑयल और गेल कंपनियों की 7,200 करोड़ रूपये की लागत वाली दो पाइपलाइन परियोजनाओं की भी आधारशिला रखेंगे. मोदी, राज्य के दौरे पर जिस इंडियन ऑयल्स पारादीप-हैदराबाद पाइपलाइन परियोजना और गेल (इंडिया) की बोकारोअंगुल खंड की शुरूआत करेंगे। वह बोकारोअंगुल खंड जगदीशपुर हल्दिया और बोकारो धामरा पाइपलाइन (जेएचबीडीपीएल) का हिस्सा है. 

पीएम मोदी सरकार की गुलाबी तस्वीर पेश करने के लिए आंकड़ों में कर रहे हैं हेरफेर: येचुरी

आईओसीएल और गेल इंडिया के वरिष्ठ अधिकारियों ने एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी देते हुये बताया कि 7,200 करोड़ रूपये की लागत वाली इस परियोजना को पूरा होने में दो साल का समय लगेगा.  इंडियन ऑयल एसईआरपीएल, ईडी पी सी चौबे ने कहा कि यह भूमिगत पाइपलाइन होगी और इससे रेलवे और राजमार्गों पर यातायात की समस्या से मुक्ति मिल सकेगी. गेल(इंडिया) लिमिटेड के सीजीएम (कंस्ट्रक्शन) एस के पाठक ने बताया कि इस पाइपलाइन से इसके रास्ते में पड़ने वाले जिलों की आबादी को बहुत लाभ मिलेगा.