संयुक्त राष्ट्र महासभा को आज संबोधित करेंगे पीएम मोदी, आतंकवाद पर दे सकते हैं इमरान खान को करारा जवाब

वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के जरिए हो रहे इस संबोधन में प्रधानमंत्री वैश्विक आतंकवाद पर फिर से चोट कर सकते हैं और पड़ोसी देश पाकिस्तान को करारा जवाब दे सकते हैं.

संयुक्त राष्ट्र महासभा को आज संबोधित करेंगे पीएम मोदी, आतंकवाद पर दे सकते हैं इमरान खान को करारा जवाब

संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र में पीएम मोदी इस मंच से संयुक्त राष्ट्र में सुधार की भी बात भी कह सकते हैं.

खास बातें

  • संयुक्त राष्ट्र महासभा में आज शाम पीएम मोदी का संबोधन
  • पाकिस्तान को आतंकवाद पर करारा जवाब दे सकते हैं पीएम मोदी
  • कोरोना वायरस से निपटने की उपलब्धि के बारे में भी पूरी दुनिया को बताएंगे
नई दिल्ली:

संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) की सालाना बैठक चल रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 9 बजे (भारतीय समयानुसार शाम 6.30 बजे) महासभा को संबोधित करेंगे. वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के जरिए हो रहे इस संबोधन में प्रधानमंत्री वैश्विक आतंकवाद पर फिर से चोट कर सकते हैं और पड़ोसी देश पाकिस्तान को करारा जवाब दे सकते हैं. इसके अलावा पीएम कोरोना वायरस से लड़ने में भारत की भूमिका और उपलब्धि के बारे में भी पूरी दुनिया को इस मंच से बता सकते हैं. पीएमओ ने ट्वीट कर पीएम के संबोधन की जानकारी दी है.

संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र में पीएम मोदी इस मंच से संयुक्त राष्ट्र में सुधार की भी बात भी कह सकते हैं. एक दिन पहले ही (25 सितंबर) पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने अपने संबोधन में भारत पर टिप्पणी की थी. इस दौरान संयुक्त राष्ट्र में भारत के प्रतिनिधि ने वॉक आउट कर दिया. इमरान खान ने हर बार की तरह फिर से कश्मीर का मुद्दा उठाया और पीएम मोदी पर निजी हमले भी किए.

UN में भारत ने PAK को लताड़ा, '70 साल में पाकिस्तान का एकमात्र गौरव आतंकवाद'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत ने इमरान खान के आरोपों का यूएन में करारा जवाब दिया है. संयुक्त राष्ट्र मिशन में भारत के फर्स्ट सेक्रेटरी सेंथिल कुमार ने आलोचना करते हुए कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद की नर्सरी और एपिसेंटर है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान हमारे देश के खिलाफ हर अवसर का इस्तेमाल ऐसे अनर्गल आरोप लगाने के लिए करता है. इससे उसकी नकारात्मकता झलकती है. सेंथिल ने कहा कि पाकिस्तान सरकारी खजाने से आतंकवाद को सींचता आया है और आज भी यह खेल जारी है.

वीडियो: 'विश्वसनीयता के संकट' का सामना कर रहा संयुक्त राष्ट्र : प्रधानमंत्री मोदी