पीएम नरेंद्र मोदी आज 'चैंपियंस ऑफ अर्थ' अवार्ड से सम्मानित होंगे

पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति एमेनुएल मैक्रों को स्थायी विकास एवं जलवायु बदलाव के क्षेत्र में अनुकरणीय नेतृत्व के लिए यह पुरस्कार प्रदान किया जाएगा

पीएम नरेंद्र मोदी आज 'चैंपियंस ऑफ अर्थ' अवार्ड से सम्मानित होंगे

पीएम नरेंद्र मोदी को बुधवार को चैंपियंस ऑफ अर्थ अवार्ड दिया जाएगा.

खास बातें

  • पुरस्कार की घोषणा न्यूयार्क में 26 सितंबर को की गई थी
  • संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस पुरस्कार प्रदान करेंगे
  • पर्यावरण पर सकारात्मक प्रभाव डालने वाले नेताओं को दिया जाता है अवार्ड
नई दिल्ली:

प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली में बुधवार को एक विशेष समारोह में संयुक्त राष्ट्र का सर्वोच्च पर्यावरण पुरस्कार ‘‘चैंपियंस ऑफ अर्थ अवार्ड’’ ग्रहण करेंगे.

मोदी एवं फ्रांस के राष्ट्रपति एमेनुएल मैक्रों को स्थायी विकास एवं जलवायु बदलाव के क्षेत्र में अनुकरणीय नेतृत्व और सकारात्मक कदम उठाने के लिए यह पुरस्कार प्रदान किया जाएगा. एक सरकारी बयान के अनुसार इस पुरस्कार की घोषणा न्यूयार्क में 26 सितंबर को 73वीं संयुक्त राष्ट्र महासभा से इतर की गई थी. संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटारेस यह पुरस्कार प्रदान करेंगे.

प्रधानमंत्री मोदी को अंतरराष्ट्रीय सौर गठबंधन की पैरवी के लिए अग्रणी कार्यों तथा 2022 तक एकल उपयोग वाली सभी तरह की प्लास्टिक को भारत से हटाने के संकल्प के कारण नेतृत्व श्रेणी में चुना गया है. वार्षिक ‘‘चैम्पियंस आफ अर्थ’’ पुरस्कार सरकार, सिविल सोसाइटी एवं निजी क्षेत्र में ऐसे असाधारण नेताओं को दिया जाता है जिनके कदमों से पर्यावरण पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा है.
(इनपुट भाषा से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com