NDTV Khabar

पीएम नरेंद्र मोदी आज लबालब भर चुके सरदार सरोवर बांध पर मनाएंगे अपना 69 वां जन्मदिन

दो साल पहले 17 सितंबर 2017 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नर्मदा नदी पर बने विशाल बांध सरदार सरोवर का उद्घाटन किया था

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम नरेंद्र मोदी आज लबालब भर चुके सरदार सरोवर बांध पर मनाएंगे अपना 69 वां जन्मदिन

पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार को गुजरात के सरदार सरोवर बांध स्थल पर जन्मदिवस मनाएंगे (फाइल फोटो).

खास बातें

  1. पीएम मोदी अपने गाव जाकर मां हीरा बेन से आशीर्वाद लेंगे
  2. केवाड़िया में बांध स्थल पर 'नमामि देवी नर्मदा महोत्सव' होगा
  3. पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर बीजेपी मना रही सेवा सप्ताह
नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 17 सितंबर को 69 साल के हो जाएंगे. वे अपने जन्मदिन पर गुजरात जाएंगे और और अपनी पूरी क्षमता में भर चुके नर्मदा नदी पर बने बांध सरदार सरोवर का जायजा लेंगे. दो साल पहले बना यह बांध पहली बार पूरा भरा है. प्रधानमंत्री इससे पहले अपनी वयोवृद्ध मां हीरा बेन का आशीर्वाद लेने के लिए उनके पास जाएंगे. पीएम मोदी के जन्मदिन (PM Modi's 69th birthday) पर केवाडिया में 'नमामि देवी नर्मदा महोत्सव' आयोजित किया जाएगा. इस महोत्सव में वे भाग लेंगे. इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी (BJP) पीएम के जन्मदिन पर देश भर में सेवा सप्ताह मना रही है. इसके तहत देश भर में कई आयोजन होंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को सबसे पहले गांव रैसान में अपने घर जाकर अपनी 95 वर्षीया मां हीराबेन से आशीर्वाद लेंगे. इसके बाद वे नर्मदा जिले में सरदार सरोवर बांध का जायजा लेंगे. इस बांध का जलस्तर अपनी पूरी क्षमता पर पहुंचकर 138.68 मीटर हो गया है. इस मौके पर समूचे बांध को सजाया गया है. इस बांध का उद्घाटन पीएम मोदी ने 17 सितंबर, 2017 को किया था.


पीएम मोदी के जन्मदिन पर केवाडिया में 'नमामि देवी नर्मदा महोत्सव' आयोजित किया जाएगा. इस दौरान नर्मदा की आरती भी की जाएगी. ‘नमामि देवी नर्मदे' महोत्सव पूरे गुजरात में मनाया जाएगा और मुख्य समारोह केवड़िया में होगा. केवड़िया में बांध स्थल पर पीएम मोदी एक सभा को भी संबोधित करेंगे. इस समारोह में नर्मदा, भरूच और छोटा उदयपुर जिलों के करीब 10 हजार लोगों के पहुंचने की संभावना है. पीएम मोदी बांध स्थल पर सरदार वल्लभभाई पटेल की दुनिया की सबसे बड़ी प्रतिमा 'स्टेच्यू ऑफ यूनिटी' के पास चल रहीं विकास परियोजनाओं का निरीक्षण भी करेंगे.

गुजरात की जिद और मध्यप्रदेश में नर्मदा में डूबता जीवन, ग्रामीण जाएं तो जाएं कहां? देखें - VIDEO

सरदार सरोवर बांध स्थल पर पीएम मोदी दोपहर तक रहेंगे और उसके बाद केवड़िया के समीप गरुणेश्वर गांव में भगवान दत्तात्रेय के मंदिर में दर्शन करेंगे.

बीजेपी पीएम मोदी के जन्मदिन पर सेवा सप्ताह का आयोजन कर रही है. इसमें बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सहित  बीजेपी के सभी सदस्य भाग ले रहे हैं. इसके तहत सफाई अभियान चलाया जा रहा है और रक्तदान किया जा रहा है. सेवा सप्ताह 14 सितंबर को शुरू हुआ और 20 सितंबर तक यह आयोजन होगा.

पीएम मोदी ने सरदार सरोवर भरने पर खुशी जताई, मेधा पाटकर का 'नर्मदा चुनौती सत्याग्रह' जारी

सेवा सप्ताह के आयोजन के तहत ब्लड डोनेशन कैंप, आई टेस्ट, अनाथालयों में काम किया जा रहा है. इसके तहत तीन संकल्प - स्वच्छता अभियान, सिंगल यूज़ प्लास्टिक का इस्तेमाल न करना और जल संचय करने के लिए गए हैं. दिव्यांगों की मदद के लिए दानदाताओं से अनुरोध किया जा रहा है. बीजेपी के सभी जनप्रतिनिधि विद्यालयों में जाकर सिंगल यूज़ प्लास्टिक के खिलाफ जनजागरण अभियान चला रहे हैं. पीएम मोदी के जीवन पर आधारित प्रदर्शनी भी लगाई गई हैं और सरकार की उपलब्धियां भी प्रदर्शित की गई हैं.

PM मोदी ने लोगों से की सरदार सरोवर बांध की यात्रा करने की अपील

पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर उनके सामाजिक संदेशों को प्रसारित करने के उद्देश्य से बीजेपी के सांसद विजय गोयल ने रविवार को दिल्ली से गुजरात के पीएम मोदी के जन्मस्थान वडनगर के लिए एक बाइक रैली को हरी झंडी दिखाई.  यह रैली 1200 किलोमीटर की दूरी तय करके 20 सितंबर को वडनगर पहुंचेगी.

VIDEO : पीएम मोदी का जन्मदिन, बीजेपी का सेवा सप्ताह

टिप्पणियां



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement