परीक्षा के तनाव से जूझना सिखाने के लिए विद्यार्थियों से फिर 'परीक्षापेचर्चा' करेंगे PM नरेंद्र मोदी

Pariksha Pe Charcha: कोरोनावायरस और उससे होने वाले रोग COVID-19 से बेतरह प्रभावित रहे 2020 के बाद अब जो फाइनल परीक्षा होने जा रही है, उससे पहले भी प्रधानमंत्री विद्यार्थियों से बातचीत करने जा रहे हैं.

परीक्षा के तनाव से जूझना सिखाने के लिए विद्यार्थियों से फिर 'परीक्षापेचर्चा' करेंगे PM नरेंद्र मोदी

Pariksha Pe Charcha कई वर्ष से करते आ रहे हैं PM Narendra Modi...

नई दिल्ली:

पिछले कई सालों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) हर सत्र की फाइनल परीक्षा से पहले देशभर के विद्यार्थियों से चर्चा कर उनकी समस्याओं को लेकर सुझाव दिया करते हैं, और इस कार्यक्रम को 'परीक्षा पे चर्चा' (#ParikshaPeCharcha2021) का नाम दिया गया है. कोरोनावायरस और उससे होने वाले रोग COVID-19 से बेतरह प्रभावित रहे 2020 के बाद अब जो फाइनल परीक्षा होने जा रही है, उससे पहले भी प्रधानमंत्री विद्यार्थियों से बातचीत करने जा रहे हैं.

केंद्रीय शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (@DrRPNishank) तथा भारत सरकार ने अपने-अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट से एक वीडियो जारी कर यह जानकारी दी है, हालांकि परीक्षापेचर्चा2021 की तारीख की घोषणा नहीं की गई है. रमेश पोखरियाल निशंक ने लिखा, "मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि जिस बातचीत का इंतज़ार हर विद्यार्थी कर रहा था, वह फिर होने जा रही है... प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हंसते-हंसते परीक्षा का सामना करने के लिए तैयार रहें..."

'परीक्षा पे चर्चा' के बहाने कपिल सिब्बल का निशाना- PM मोदी को छात्रों का समय बर्बाद नहीं करना चाहिए क्योंकि...

इसके अलावा भारत सरकार (@mygovindia) ने भी माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर अपने आधिकारिक एकाउंट पर लिखा, "आखिरकार इंतज़ार खत्म हुआ... प्रेरणादायक प्रधानमंत्री के साथ परीक्षा पे चर्चा 2021 फिर होने जा रही है... उनके साथ बातचीत के लिए और उनके मंत्रों से सीखने के लिए तैयार रहें, जो न सिर्फ परीक्षा के तनाव से जूझने में आपकी मदद करेंगे, बल्कि जीवन में आगे बढ़ने के लिए भी मार्गदर्शन करेंगे..."

पेट्रोल कीमतों के 'शतक' के बीच PM नरेंद्र मोदी बोले - "दिक्कत नहीं होती, अगर पिछली सरकारों ने..."

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री पिछले कई वर्षों से अंतिम परीक्षा से पहले देशभर के विद्यार्थियों से 'परीक्षा पे चर्चा' करते आ रहे हैं, और इस कार्यक्रम में विद्यार्थियों, उनके अभिभावकों तथा शिक्षकों के भी प्रश्नों के उत्तर दिया करते हैं.

वीडियो- चुनाव नतीजों में दिखा किसान आंदोलन का असर, पंजाब में बीजेपी का सूपड़ा साफ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com