Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीएम मोदी ने गौतम गंभीर को लिखी ऐसी चिट्ठी कि लोग बोले- अब तो टिकट पक्का

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्रिकेट से संन्यास लेने पर गौतम गंभीर को पत्र लिखकर आगे के जीवन के लिए बधाई दी है. कुछ ट्विटर यूजर्स ने उन्हें बधाई दी तो कुछ ने मौज भी ली.

पीएम मोदी ने गौतम गंभीर को लिखी ऐसी चिट्ठी कि लोग बोले- अब तो टिकट पक्का

पीएम नरेंद्र मोदी और क्रिकेटर गौतम गंभीर की फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से सन्यास लेने वाले गौतम गंभीर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चिट्ठी लिखी है. यह चिट्ठी मिलने के बाद गौतम गंभीर ने आभार जताते हुए ट्वीट किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में पीएम मोदी और पीएमओ को भी टैग किया है. गौतम गंभीर ने लिखा- धन्यवाद नरेंद्र मोदी इन शब्दों के लिए. देशवासियों के प्यार और समर्थन के बिना यह संभव नहीं हो पाता. सभी उपलब्धियां देश को समर्पित हैं. हालांकि गौतम गंभीर के इस ट्वीट पर जहां तमाम लोगों ने उन्हें बधाई दी, वहीं कुछ लोगों ने मौज भी ली. एक ट्विटर यूजर- एमएच अंसारी ने तंज कसते हुए कहा कि अब तो टिकट पक्का. वहीं एक ट्रोलर्स ने पत्र से छेड़छाड़ करते हुए लिखा-डियर गौतम चंदा तो देना ही पड़ेगा.  वहीं तमाम ट्विटर यूजर्स ने गौतम गंभीर को भारतीय क्रिकेट का शानदार खिलाड़ी बताते हुए बधाई दी. 
 

पीएम मोदी के पत्र का मजमून

प्रिय गौतम, 
मैं खेल की दुनिया में  बेहतरीन योगदान के लिए आपको बधाई देता हूं. देश हमेशा आपका आभारी रहेगा. आपकी पारियों की बदौलत कई बार देश को मैचों में ऐतिहासिक विजय मिली. हम सभी जानते हैं कि क्रिकेट ही आपका सबसे बड़ा जुनून रहा. कम उम्र में ही आपने खुद को क्रिकेट से जोड़ लिया और एथलीट बनने के लिए जी-जान से आप जुटे रहे. जानता हूं, कि आपने जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखे होंगे, मगर यह आपका समर्पण ही था, जिसकी वजह से आप देश की नुमाइंदिगी करने में सफल हुए. बहुत कम समय में ही आपने सलामी बल्लेबाज के रूप में खुद को साबित कर भारतीय टीम के लिए अपनी उपयोगिता साबित कर दी. ऐसे कई मौके आए, जब आपके प्रदर्शन से भारतीय टीम को जीत मिली. चाहे वर्ष 2007 में आईसीसी का टी-20 विश्वकप हो या फिर 2011 का आईसीसी विश्वकप, हर टूर्नामेंट में आपका प्रदर्शन शानदार रहा. फाइनल की पारी तो यादगार रही.


आप, खेल के साथ समाजसेवा में भी सक्रिय रहे हैं. सामुदायिक सेवा से जुडीं तमाम पहलों को देखना बहुत सुखद अहसास है. यदि कोई हस्ती समाज के कमजोर लोगों के जीवन में बदलाव लाने की कोशिश करे तो यह सराहनीय है.इतना ही नहीं देश के जरूरी मुद्दों पर निर्भीकता पूर्वक आपके विचारों से भी सभी प्रभावित हैं.क्रिकेट के सभी प्रारूपों से आपके संन्यास की घोषणा से प्रशंसकों को निराशा जरूर हुई होगी, मगर इस निर्णय के बाद भी कई नए कार्यों की शुरुआत होगी. एक बार फिर से आपको भावी जीवन के लिए ढेर सारी शुभकामनाए. मैदान पर कई यादगार पल देने के लिए आभार.