NDTV Khabar

NDA के सहयोगी और सिक्किम के सांसद बोले, धुंधला पड़ रहा है पीएम मोदी का करिश्मा, 2019 में...

केंद्र में सत्तारूढ़ एनडीए के सहयोगी और सिक्किम के एकमात्र सांसद पीडी राय ने कहा कि अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का करिश्मा धुंधला पड़ता जा रहा है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
NDA के सहयोगी और सिक्किम के सांसद बोले, धुंधला पड़ रहा है पीएम मोदी का करिश्मा, 2019 में...

पीडी राय ने कहा कि अगर महागठबंधन बन गया तो 2019 के लोकसभा चुनावों में वापसी बहुत मुश्किल होगी.

नई दिल्ली :

केंद्र में सत्तारूढ़ एनडीए के सहयोगी और सिक्किम के एकमात्र सांसद पीडी राय ने कहा कि अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का करिश्मा धुंधला पड़ता जा रहा है और अगर विपक्ष का महागठबंधन बन गया तो 2019 के लोकसभा चुनावों में वापसी बहुत मुश्किल होगी.  सिक्किम डेमाक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ)  के नेता पीडी राय ने कहा कि हम बतौर क्षेत्रीय पार्टी अगला चुनाव जरूर जीतेंगे, लेकिन राष्ट्रीय परिदृश्य को देखते हुए मुझे लगता है कि मोदीजी का करिश्मा धुंधला गया है. भाजपा ने जिस तरह भेदभाव की नीति के साथ काम किया है, उसके परिणाम अब सामने आ रहे हैं. दो बार के सांसद राय ने यह भी कहा, संसद की कार्यवाही न चलना हमारे जैसे छोटे दलों को प्रभावित कर रहे हैं और हमारे अधिकार बड़े दलों द्वारा रौंदे जा रहे हैं. 

योगेंद्र यादव का दावा, 2019 में बीजेपी खो सकती है 100 सीटें, पीएम मोदी की लोकप्रियता गिरी


हाल में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के बेहतर प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए राय ने कहा कि छत्तीसगढ़ को छोड़कर कांग्रेस मध्य प्रदेश व राजस्थान में बहुत ही मामूली अंतर से जीती है, लेकिन विपक्षी दल बेहतर तरीके से अपने कार्यकर्ताओं में ऊर्जा का संचार करने में सक्षम होगा और इससे उनकी सीटों की संख्या बढ़ सकती है. उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि लोकसभा चुनाव में दोनों पक्षों के बीच मुकाबला कड़ा रहेगा और अगर महागठबंधन आकार ले लेता है तो भाजपा के लिए यह बड़ी समस्या बन सकता है". राय ने दावा किया कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा और कांग्रेस सहित सभी दलों के भीतर जोर-शोर से मंथन चल रहा है.

अमित शाह का विपक्ष पर तंज, 'मोदी जी के डर से सांप-नेवला, कुत्ते-बिल्ली साथ' आ गए

टिप्पणियां

आईआईटी-खड़गपुर और आईआईएम-अहमदाबाद के पूर्व छात्र रहे एसडीएफ सांसद ने जोर देकर कहा कि जनता और बुद्धिजीवी वर्ग सीबीआई और आरबीआई जैसे संस्थानों पर कथित रूप में मोदी सरकार द्वारा किए जा रहे हमलों के तरीकों से बिल्कुल खुश नहीं है. यह भाजपा के खिलाफ जा सकता है. उन्होंने स्पष्ट किया कि एक पार्टी के एकमात्र लोकसभा सांसद होने के नाते वह हमेशा राज्य के सीमा हितों की रक्षा के लिए सत्तारूढ़ पार्टी के साथ ही जाएंगे. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बारे में पूछने पर राय ने कहा कि पार्टी के अध्यक्ष के रूप में कमान संभालने के बाद उन्हें पार्टी के भीतर युवाओं को जगह देने के लिए कई तरीकों से मुश्किल भरे दौर से गुजरना पड़ा, लेकिन वह ऐसा करने में सफल रहे. (इनपुट- IANS)

2019 चुनाव किसान बनाम हिन्दू-मुसलमान : योगेंद्र यादव​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Samsung Galaxy M40 की पहली सेल आज, मिलेंगे ये ऑफर्स

Advertisement