यह ख़बर 03 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

गोपीनाथ मुंडे के निधन के कारण शीर्ष नौकरशाहों के साथ पीएम नरेंद्र मोदी की बैठक स्थगित

पीएम नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंगलवार को विभिन्न मंत्रालयों के शीर्ष नौकरशाहों के साथ बैठक स्थगित कर दी गई। केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गोपीनाथ मुंडे के निधन के कारण ऐसा किया गया।

मोदी को विभिन्न विभागों और मंत्रालयों के 79 सचिवों से मंगलवार शाम मुलाकात करनी थी। यह मुलाकात अगले 100 दिन के लिए उनकी सरकार की कार्ययोजना पर बातचीत के लिए होनी थी। घटनाक्रम से परिचित एक सूत्र ने कहा कि बैठक स्थगित कर दी गई है। कोई नई तारीख नहीं बताई गई है। मुंडे का मंगलवार सुबह एक सड़क हादसे में निधन हो गया।

सरकारी सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री अपनी आकांक्षाओं की सूची तैयार कर फिर सचिवों से उनकी कार्ययोजना का ब्योरा बताने को कह सकते हैं। कैबिनेट सचिवालय ने सचिवों से प्रधानमंत्री के लिए 10 स्लाइड प्रस्तुतिकरण तैयार करने को कहा था, जिसमें पूर्व सरकार की सफलता और विफलताओं का जिक्र हो और अगले पांच साल के लिए क्या किया जाना है, ये उल्लेख हो।

सूत्रों ने हालांकि कहा कि मंगलवार की बैठक के लिए कोई प्रस्तुतिकरण देने की योजना नहीं थी और प्रधानमंत्री को केवल सचिवों से बातचीत करनी थी। लंबित मुद्दों और फैसलों को निपटाने के अलावा बीजेपी सरकार समयबद्ध ढंग से बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को पूरा कर, प्राकृतिक संसाधनों के दोहन और निवेश बढ़ाकर आर्थिक विकास को गति देना चाहती है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com