NDTV Khabar

पीएम मोदी का बीजेपी नेताओं को साफ संदेश- जीत के खुमार में न डूबें | अमित शाह बोले - 2019 की तैयारी शुरू करें

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी का बीजेपी नेताओं को साफ संदेश- जीत के खुमार में न डूबें | अमित शाह बोले - 2019 की तैयारी शुरू करें

पीएम मोदी और अमित शाह ने बीजेपी सांसदों को साफ संदेश दिया कि अब सबसे बड़ी चुनौती 2019 के आम चुनाव हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. युवाओं को बनाएं विकास के एजेंडे का एम्बैसेडर- पीएम
  2. 'सांसद और विधायक स्थानीय कार्यकर्ताओं से मिलना शुरू करें'
  3. 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती पर सप्ताह भर कार्यक्रम आयोजित करेगी बीजेपी
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी नेताओं को नसीहत दी है कि वो विधानसभा चुनावों में मिली जीत के सुरूर में न डूबें. विधानसभा चुनावों की सफलता के बाद बीजेपी के बड़े नेता और सांसद संसद भवन परिसर में मिले तो माहौल पूरी तरह जश्न का था. बीजेपी संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने बीजेपी नेताओं और सांसदों को साफ शब्दों में कहा, न बैठूंगा, न बैठने दूंगा. उनका इशारा साफ था कि जीत के बाद अब तैयारी भविष्य की बड़ी चुनौतियों से जूझने की होनी चाहिए. प्रधानमंत्री ने कहा कि हर सांसद और विधायक स्थानीय कार्यकर्ताओं से मिलना शुरू करें.

बैठक के बाद संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने बताया कि पीएम मोदी ने कहा कि सरकार और बीजेपी के काम को आखिरी आदमी तक पहुंचाया जाए और युवाओं को विकास के एजेंडे का एम्बैसेडर बनाया जाए. बैठक में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने 2019 के लोकसभा चुनावों की तैयारी शुरू करने को भी कहा. अमित शाह के कहा कि अब पार्टी के सामने सबसे बड़ा लक्ष्य है 2019 का चुनाव और उसके लिए पूरी तैयारी होनी चाहिए.

बैठक में बीजेपी ने दलितों तक पहुंच बनाने की कोशिश को जारी रखने पर जोर दिया. बीजेपी ने तय किया है कि 14 अप्रैल को भीमराव अंबेडकर जयंती के मौके पर वह सप्ताह भर तक विभिन्न कार्यक्रम एवं समारोहों का आयोजन करेगी.

अनंत कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि बैठक के दौरान पीएम मोदी ने पार्टी नेताओं से एक सप्ताह के कार्यक्रम के दौरान भीम ऐप और डिजिटल भुगतान माध्यम के उपयोग को गति प्रदान करने तथा लोगों में इसके प्रति जागरूकता फैलाने एवं इन्हें डाउनलोड करने में मदद करने को कहा. पीएम मोदी ने कहा कि आज युवा अखबारों और टीवी चैनलों पर निर्भर रहने की बजाय मोबाइल फोन का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं, ऐसे में युवाओं के साथ संपर्क बनाने के लिए इस माध्यम का उपयोग करें. प्रधानमंत्री ने पार्टी नेताओं से कहा कि वे युवाओं से 10वीं कक्षा से ही संपर्क स्थापित करना शुरू करें.

टिप्पणियां
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि हाल के विधानसभा चुनाव में पार्टी को मिली जीत लोगों का जात-पात, परिवारवाद और भ्रष्टाचार के खिलाफ वोट करने का परिणाम था और लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व और उनकी जनकल्याण योजनाओं एवं सुशासन के एजेंडे के पक्ष में जनादेश दिया.

यूपी और उत्तराखंड में मिली बड़ी जीत के बाद बीजेपी संसदीय दल की पहली बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने बीजेपी सांसदों को ये साफ संदेश दिया कि पार्टी के सामने अब सबसे बड़ी चुनौती 2019 के लोकसभा चुनाव हैं और इसकी तैयारी अभी से शुरू करनी होगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement