NDTV Khabar

जो भ्रष्ट हैं, उन्हें मोदी से कष्ट है, महामिलावट के ये सारे चेहरे कोर्ट को धमकाने में जुटे हैं: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा में कई परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया. इस दौरान पीएम मोदी ने एक बार फिर से विपक्ष और महागठबंधन की कवायद पर निशाना साधा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जो भ्रष्ट हैं, उन्हें मोदी से कष्ट है, महामिलावट के ये सारे चेहरे कोर्ट को धमकाने में जुटे हैं: पीएम मोदी

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा में कई परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया. इस दौरान पीएम मोदी ने एक बार फिर से विपक्ष और महागठबंधन की कवायद पर निशाना साधा. पीएम मोदी ने एक बार फिर से कहा कि जो भ्रष्ट है उनको मोदी से कष्ट है. उन्होंने आगे कहा कि महामिलावट के ये सारे चेहरे जांच एजेंसियों और कोर्ट को धमकाने के कम्पटीशन में जुटे हुए हैं. मंगलवार को पीएम मोदी ने कहा कि हरियाणा की धरती से हमने जो भी बड़े लक्ष्य तय किए, वो हासिल किए. उन्होंने आगे कहा कि वन रैंक, वन पेंशन का वादा यहीं से किया था और जो पूरा किया. बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ की योजना यहीं से लॉन्च की थी और ये पूरे देश में जन आंदोलन के रूप में फैल गई. आयुष्मान भारत की पहली लाभार्थी भी हरियाणा की बिटिया है. 

राफेल पर बोले राहुल गांधी, पीएम मोदी अनिल अंबानी के 'मिडिल मैन' की तरह काम कर रहे थे


पीएम मोदी ने कहा कि ये तमाम प्रोजेक्ट हरियाणावासियों के जीवन को स्वस्थ और सुगम बनाने वाले हैं. साथ ही यहां के युवाओं को रोज़गार के नए अवसर भी इन प्रोजेक्ट्स के माध्यम से मिलने वाले हैं. बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ से बच्चियों की जनसंख्या में सुधार आया है, उज्जवला योजना से बहनों को धुएं से मुक्ति मिली है, राष्ट्रीय पोषण अभियान और प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान से प्रसूता माताओं के जीवन पर आने वाला खतरा कम हुआ है. 

पीएम नरेंद्र मोदी परोस रहे थे खाना, बच्ची ने अचानक दिया जवाब, बोली- हम सुबह खाकर आए हैं... देखें VIDEO

उन्होंने आगे कहा कि बेटियों पर बलात्कार जैसे अत्याचार करने वालों को फांसी तक की सज़ा का प्रावधान भी हमारी सरकार ने किया है.  प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जो घर दिए जा रहे हैं, उसमें भी महिलाओं के नाम घर की रजिस्ट्री हो, इसे प्राथमिकता दी जा रही है. महिलाओं को अपने नवजात शिशुओं के अच्छी तरह लालन-पालन के लिए पर्याप्त समय मिल सके, इसके लिए मैटरनिटी लीव को 12 सप्ताह से बढ़ाकर 26 सप्ताह किया गया है. बेटियों को किचन के दायरे से बाहर योगदान देने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है. देश में पहली बार बेटियां फाइटर पायलट बनी हैं. 

VIDEO: राहुल गांधी ने जब PM मोदी की उतारी नकल, कहा- पहले ऐसे बोलते थे और अब ऐसे

पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार देश में बड़े अस्पतालों का नेटवर्क किस तेज़ी से बिछा रही है. इसका अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आज 21 AIIMS देश में या तो काम कर रहे हैं या फिर निर्माण का कार्य चल रहा है. इनमें से 14 एम्स पर काम 2014 के बाद शुरु हुआ है. 

पीएम मोदी ने कहा कि पहले बेटियां इसलिए स्कूल छोड़ देती थीं, क्योंकि वहां टॉयलेट की व्यवस्था नहीं. करोड़ों बहनों की पीड़ा ने मुझे झकझोर दिया. इसलिए लाल किले से मैंने देश की बहन बेटियों को इस अपमान से मुक्ति देने का संकल्प लिया.

दिख रही है आसान राह? ममता के गढ़ बंगाल पर BJP की क्यों है नजर, ये हैं पांच बड़ी वजह


पीएम मोदी ने स्वास्थ्य और संस्कृति से जुड़ी परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया:

  • झज्जर का नेशनल कैंसर इंस्टीट्यूट,
  • कुरुक्षेत्र में आयुष यूनिवर्सिटी,
  • करनाल में हेल्थ साइंस यूनिवर्सिटी,
  • पंचकुला में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ आयुर्वेद,
  • फरीदाबाद में ESIC मेडिकल कॉलेज और अस्पताल
टिप्पणियां

इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी दोपहर करीब दोपहर 12 बजे कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय स्थित हेलीपैड पर उतरे.  राज्यपाल सत्यनारायण आर्य और मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पीएम की आगवानी की. 

VIDEO: राफेल डील पर सरकार के रुख़ को रक्षा मंत्रालय के पूर्व अधिकारी की चुनौती​


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement