यह ख़बर 05 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

अगर कोई माफी मांगता है, तो उदारता दिखाएं : निरंजन ज्योति मुद्दे पर लोकसभा में पीएम मोदी

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार में मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति के विवादित बयान को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लोकसभा में कहा कि इस तरह के बयान मंजूर नहीं किए जा सकते। हमें ऐसे बयानों से बचना चाहिए। मोदी ने कहा कि अगर कोई क्षमा मांगता है, तो उदारता दिखाएं। लेकिन सदन में पीएम के बयान के बाद भी हंगामा होता रहा, जिस कारण कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि चूंकि मंत्री ने अपने बयान पर माफी मांग ली है, इसलिए इस मुद्दे को समाप्त किया जाना चाहिए और सदन की कार्यवाही चलने दी जाए।

सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होने पर प्रधानमंत्री ने कहा, जिस बयान को लेकर विवाद चल रहा है... जब इस बयान के विषय में मुझे जानकारी मिली, उसी दिन सुबह मेरी पार्टी की बैठक थी... संसद सदस्यों की बैठक थी। उसमें मैंने बहुत कठोरता से इस प्रकार की भाषा को नामंजूर किया। और मैंने यह भी कहा कि हम सबको इन चीजों से बचना चाहिए। ऐसे शब्दों को कोई भी स्वीकार नहीं कर सकता।

पीएम मोदी ने कहा कि इस मुद्दे पर राज्यसभा में कामकाज नहीं हो पा रहा है, लेकिन वह इस सदन के सदस्यों के आभारी हैं कि इस विषय की संवेदनशीलता के बाद भी उन्होंने सदन चलने दिया। उन्होंने कहा कि हम सभी को मर्यादा में रहकर सदन के अंदर और बाहर बोलना चाहिए।

साध्वी निरंजन ज्योति की विवादास्पद टिप्पणियों के लिए उन्हें बर्खास्त करने की मांग कर रहे विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण राज्यसभा की बैठक भी शुरू होने के कुछ ही देर बाद दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

आज इसी मुद्दे को लेकर कांग्रेस और टीएमसी के सांसदों ने मुंह पर काली पट्टी बांधकर संसद के बाहर प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल थे।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com