Coronavirus: दवा भेजने पर इस्राइल के PM बेंजामिन ने जताया भारत का आभार तो पीएम मोदी बोले- दोस्तों की हर मदद के लिए तैयार

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ एक तस्वीर ट्वीट कर इस मदद के लिए उनका शुक्रिया अदा किया. अब पीएम मोदी ने इस्राइली प्रधानमंत्री को ट्वीट कर जवाब दिया है.

Coronavirus: दवा भेजने पर इस्राइल के PM बेंजामिन ने जताया भारत का आभार तो पीएम मोदी बोले- दोस्तों की हर मदद के लिए तैयार

पीएम मोदी ने इस्राइली पीएम को टैग करते हुए ट्वीट किया है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दिया जवाब
  • 'हमें मिलकर इस महामारी से लड़ना होगा'
  • भारत से भेजी गई हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वाइन
नई दिल्ली:

महामारी का रूप ले चुके कोरोनावायरस (Coronavirus) को खत्म करने की दिशा में मलेरिया रोधी दवा 'हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वाइन' (Hydroxychloroquine) को अहम माना जा रहा है. भारत 'हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वाइन' का दुनियाभर में सबसे बड़ा निर्माता है. भारत ने यह दवा अमेरिका के साथ-साथ इस्राइल भी भिजवाई है. जिसके बाद वहां के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ एक तस्वीर ट्वीट कर इस मदद के लिए उनका शुक्रिया अदा किया. अब पीएम मोदी ने इस्राइली प्रधानमंत्री को ट्वीट कर जवाब दिया है.

पीएम मोदी ने बेंजामिन नेतन्याहू को टैग करते हुए लिखा, 'हमें संयुक्त रूप से इस महामारी से लड़ना होगा. भारत अपने दोस्तों की मदद के लिए जो भी संभव है, उसे करने के लिए तैयार है. इजरायल के लोगों की सलामती और अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं.' 'हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वाइन' भेजने पर इस्राइली पीएम ने भारत के प्रति आभार व्यक्त करते हुए आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, 'क्लोरोक्वाइन को इस्राइल भेजने के लिए मेरे प्यारे दोस्त और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आपका धन्यवाद. इजरायल के सभी नागरिकों की ओर से शुक्रिया.' बीते तीन अप्रैल को नेतन्याहू ने इस संबंध में पीएम मोदी से फोन पर बात की थी.

बता दें कि भारत से 'हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वाइन' की खेप अमेरिका के लिए भी रवाना हो चुकी है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने भी भारत व पीएम मोदी के प्रति आभार जताते हुए कहा था कि अमेरिका इस मदद को कभी नहीं भूलेगा. कई अन्य देश भी भारत से इस मलेरिया रोधी दवाई की मांग कर चुके हैं.

बताते चलें कि दुनिया के साथ-साथ भारत में भी कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. रिपोर्ट्स के अनुसार, 180 से ज्यादा देशों में फैल चुका यह वायरस अब तक 95,000 से ज्यादा जानें ले चुका है. दुनियाभर में 16 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं. भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 6412 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 678 नए मामले सामने आए हैं और 33 लोगों की मौत हुई है. देश में अभी तक 199 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 504 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं. देश के सभी राज्यों से इसके मरीज सामने आ रहे हैं. केंद्र सरकार ने इससे बचाव के चलते ही देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है. 14 अप्रैल को यह लॉकडाउन खत्म हो रहा है. कई राज्य सरकारें लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने को लेकर केंद्र सरकार के समक्ष प्रस्ताव रखने की तैयारी कर रही हैं.

Newsbeep

VIDEO: Covid-19: निजामुद्दीन मरकज से करीब 9 हजार लोगों के संक्रमित होने का खतरा : केंद्र

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com