NDTV Khabar

PM ने तय कीं यूपी में योगी सरकार की प्राथमिकताएं, कहा- 'यूपी के विकास से ही देश का विकास होगा'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
PM ने तय कीं यूपी में योगी सरकार की प्राथमिकताएं, कहा- 'यूपी के विकास से ही देश का विकास होगा'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है कि यूपी के विकास के बिना देश का विकास संभव नहीं है

खास बातें

  1. PM ने कहा कि वे यूपी के युवाओं के लिए काम करना चाहते हैं
  2. रीता जोशी ने कहा कि गुंड़ागर्दी खत्म करना सरकार की प्राथमिकता
  3. BSP प्रमुख ने योगी को मुख्यमंत्री बनाना एक साजिश बताया
नई दिल्ली: आदित्यनाथ योगी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के कुछ ही देर बाद प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी ने ट्वीट कर उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार की प्राथमिकताएं तय कर दीं. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा "हमारा एक ही लक्ष्य और मिशन है और वह है विकास. जब यूपी का विकास होगा तो भारत का विकास होगा. हम यूपी के युवाओं के लिए काम करना चाहते हैं और उनके लिए अवसर पैदा करना चाहते हैं." प्रधानमंत्री ने कहा कि यूपी की नई सरकार प्रदेश में रिकॉर्ड विकास करेगी.
नए मंत्रियों ने शपथग्रहण के बाद फौरन साफ किया कि प्रधानमंत्री के एजेंडे को आगे बढ़ाना उनकी प्राथमिकता होगी. उप- मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि "सबका साथ, सबका विकास" उनकी सरकार की प्राथमिकता होगी और वे इस दिशा में सक्रीयता से काम करेंगे. रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि गुंड़ागर्दी खत्म करना और भ्रष्टाचार पर लगाम लगाना उनकी सरकार की प्राथमिकता होगी.

वहीं यूपी विधान सभा में मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के नेता नरेश अग्रवाल ने कहा कि नए मुख्यमंत्री को धर्म और वोट की बजाए सभी समुदायों के लिए काम करना होगा. उन्होंने कहा कि नई सरकार को सामाजिक माहौल बेहतर करने पर विशेष ध्यान देना होगा.

उधर, बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने आरोप लगाया कि बीजेपी नेतृत्व ने अलग-अलग समुदायों को चुनावों से पहले गुमराह कर उनका समर्थन जीता और 2019 के चुनावों को देखते हुए एक भगवा वस्त्र पहनने वाले को मुख्यमंत्री बनाया गया, यह सब बीजेपी की एक साजिश है.अब देखना ये होगा कि चुनावों में किए विकास के वादे को योगी सरकार अमल में लाने के लिए कितनी जल्दी पहल शुरू करती है.


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement