चक्रवात तूफान अम्फान पर प्रधानमंत्री मोदी ने की उच्च स्तरीय बैठक, कहा- 'मैं सबकी सुरक्षा की प्रार्थना करता हूं'

चक्रवात 'अम्फान' की स्थिति का आकलन करने के लिए उच्च स्तरीय बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'मैं सभी की सुरक्षा की प्रार्थना करता हूं.' चक्रवात 'अम्फान' दो दिनों में बंगाल में दस्तक दे सकता है.

चक्रवात तूफान अम्फान पर प्रधानमंत्री मोदी ने की उच्च स्तरीय बैठक, कहा- 'मैं सबकी सुरक्षा की प्रार्थना करता हूं'

PM मोदी ने की उच्च स्तरीय बैठक.

नई दिल्ली:

चक्रवात 'अम्फान' की स्थिति का आकलन करने के लिए उच्च स्तरीय बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'मैं सभी की सुरक्षा की प्रार्थना करता हूं.' चक्रवात 'अम्फान' दो दिनों में बंगाल में दस्तक दे सकता है. उच्चस्तरीय बैठक के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'चक्रवात अम्फान से निपटने की तैयारियों की समीक्षा की. मैं सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं और केंद्र सरकार से हरसंभव सहायता का आश्वासन देता हूं.'
 


बता दें कि चक्रवाती तूफान अम्फान विकराल रूप ले सकता है. दिल्ली मौसम विभाग के डायरेक्टर जनरल मृत्युंजय महापात्र ने कहा कि अम्फान 12 घंटों में एक सुपर चक्रवात में बदलेगा. ये अभी उत्तर-उत्तर पूर्व दिशा में गति करेगा. 20 तारीख की दोपहर या शाम को ये दीघा/हातिया द्वीपों को बीच से पार करेगा. इस दौरान इसकी गति 155-165km/hr और गंभीर होने पर 185km/hr हो सकती है.

Newsbeep

चक्रवाती तूफान ‘अम्फान' ने सोमवार को बेहद विकराल रूप ले लिया और इसके चलते अब ओडिशा के तटीय इलाकों में तेज हवाएं चलने के साथ ही भारी बारिश हो सकती है. इस चेतावनी के बाद राज्य सरकार 11 लाख लोगों को इन इलाकों से निकालने की तैयारी में जुट गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने कहा कि अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान में तब्दील हुआ ‘अम्फान' बंगाल की खाड़ी से लगने वाले मध्य हिस्सों और पश्चिम-मध्य हिस्सों के ऊपर 13 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ रहा है और यह अगले 12 घंटों में और शक्तिशाली होकर विकराल रूप ले सकता है. विभाग ने कहा कि अत्यधिक तेज हवाओं से कच्चे घरों को बहुत ज्यादा नुकसान और ‘पक्के' घरों को कुछ हद तक नुकसान पहुंच सकता है.