NDTV Khabar

पीएम मोदी 27 मई को करेंगे एनएच 9 और ईस्‍टर्न पेरीफेरल एक्‍सप्रेसवे का उद्घाटन

उसी दिन बागपत में रैली कर पीएम ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे (ईपीई) का उद्धाटन करेंगे. गौरतलब है कि ईपीई के शुरू होने में देरी पर सुप्रीम कोर्ट ने नाराजगी जताई थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी 27 मई को करेंगे एनएच 9 और ईस्‍टर्न पेरीफेरल एक्‍सप्रेसवे का उद्घाटन

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

नई दिल्‍ली:

पीएम नरेंद्र मोदी 27 मई को एनएच 9 और इस्‍टर्न पेरीफेरल एक्‍सप्रेसवे का उद्घाटन करेंगे. सराय काले खां से दिल्ली गेट तक पीएम का रोड शो होगा. सराय काले खान से ग़ाज़ीपुर (दिल्ली गेट) तक दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का पहला चरण बन कर तैयार है. उसी दिन बागपत में रैली कर पीएम ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे (ईपीई) का उद्धाटन करेंगे. गौरतलब है कि ईपीई के शुरू होने में देरी पर सुप्रीम कोर्ट ने नाराजगी जताई थी. 26 मई को मोदी सरकार चार साल पूरे कर रही है. कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा में उपचुनाव भी हो रहे हैं. ये चुनाव 28 मई को होने हैं. हालांकि मंत्रालय के सूत्रों का दावा है कि यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है.

6 लेन वाला 135 किलोमीटर लंबा ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे हरियाणा के कुंडली से शुरू होकर गाजियाबाद और नोएडा होते हुए पलवल से मिलेगा. इसके बनने से कुंडली से पलवल के बीच जाने-आने वालों को दिल्ली में एंट्री करने की जरूरत नहीं होगी. यही नहीं ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे के चालू होने पर कोलकाता से सीधे जालंधर,अमृतसर और जम्मू जाने-आने वाले वाहनों, खासकर ट्रकों को सबसे ज्यादा फायदा होगा.


टिप्पणियां

यह देश का पहला ऐसा एक्सप्रेस वे है जिसमें बगीचे बने हैं और वाहनों की स्पीड लिमिट 120 किमी प्रतिघंटा तय की गई है. यानि कि इस स्पीड से अगर आप चले तो 135 किमी की दूरी 70 मिनट में तय की जा सकती है. सरकार का मानना है कि इस एक्सप्रेस वे के चालू होने से 50 फीसदी तक दिल्ली का प्रदूषण और ट्रेफिक जाम की समस्या कम हो जाएगी.

VIDEO: ग्राउंड रिपोर्ट : NH-24 पर मिलेगी जाम से राहत



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement