NDTV Khabar

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे मेरीकॉम की अकादमी का उद्घाटन

मेरीकॉम ने मणिपुर के पश्चिमी इम्फाल जिले में अपनी अकादमी बनाई है. यह अकादमी 3.3 एकड़ में फैली है. मेरीकॉम फिलहाल 45 मुक्केबाजों को प्रशिक्षण दे रही हैं.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे मेरीकॉम की अकादमी का उद्घाटन

मेरीकॉम की फाइल फोटो

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 मार्च को इम्फाल में मेरीकॉम रीजनल बाक्सिंग फाउंडेशन का उद्घाटन करेंगे. इस मौके पर पीएम मोदी अलावा ओलंपिक पदक विजेता मुक्केबाज विजेंदर कुमार और पहलवान सुशील कुमार भी मौजूद होंगे. गौरतलब है कि महिला मुक्केबाज मेरीकॉम ने मणिपुर के पश्चिमी इम्फाल जिले में अपनी अकादमी बनाई है. यह अकादमी 3.3 एकड़ में फैली है. मेरीकॉम फिलहाल 45 मुक्केबाजों को प्रशिक्षण दे रही हैं. इनमें 20 महिला मुक्केबाज शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: 'कुछ ऐसे' बदली इस साल भारतीय मुक्केबाजों ने खेल की तस्वीर

ध्यान हो कि मणिपुर सरकार ने वर्ष 2013 में मेरीकॉम को यह जमीन आवंटित की थी. इस अकादमी की स्थापना राष्ट्रीय खेल विकास कोष से मिली राशि से हुई है. इस अकादमी को लेकर जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि मेरीकॉम का यह फाउंडेशन राज्य और केंद्र सरकार दोनों की आभारी है कि इतने साल के संघर्ष के बाद यह अकादमी अस्तित्व में आई . इस विज्ञप्ति में फाउंडेशन ने पीएमओ का भी आभार व्यक्त किया है.

टिप्पणियां
VIDEO: मेरीकॉम ने पक्का किया अपना पदक.


खास बात यह है कि केंद्र सरकार देश में खेल को बढ़ावा देने के लिए अलग-अलग प्रकार के खेलों को प्रमोट कर रही है. सरकार की कोशिश के तहत युवा खिलाड़ियों को बेहतर प्रशिक्षण और सुविधाएं देने पर जोर किया दिया जा रहा है. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement