NDTV Khabar

दिवाली से पहले PMC Bank के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, 25,000 की जगह अब निकाल सकेंगे 40 हजार रुपये

PMC Bank के ग्राहकों को भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) से राहत मिली है. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने  पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक (PMC Bank) के ग्राहकों के लिए निकासी सीमा बढ़ा दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिवाली से पहले PMC Bank के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, 25,000 की जगह अब निकाल सकेंगे 40 हजार रुपये

PMC Bank: PMC बैंक के ग्राहकों को भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) से मिली बड़ी राहत.

खास बातें

  1. दिवाली से पहले RBI ने PMC बैंक के ग्राहकों को दी राहत
  2. रिजर्व बैंक ने निकासी की सीमा बढ़ाई
  3. अब 25,000 की जगह 40,000 निकाल सकेंगे लोग
नई दिल्ली:

PMC Bank के ग्राहकों को भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) से राहत मिली है. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने  पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक (PMC Bank) के ग्राहकों के लिए निकासी सीमा बढ़ा दी है. अब इस बैंक के ग्राहक 6 महीने में 25 हजार रुपये की जगह 40 हजार रुपये तक निकाल सकेंगे. बता दें कि मुंबई में पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक (PMC Bank) में वित्तीय गड़बड़ियों की वजह से RBI ने खाता धारकों को हज़ार रुपये से ज़्यादा देने रोक लगा दी थी. हालांकि ग्राहकों के विरोध के बाद धीरे-धीरे यह राशि बढ़ती गई और अब यह राशि 40 रुपये तक पहुंच गई.


बता दें कि इससे पहले आज ही मुंबई की एक अदालत ने पीएमसी बैंक घोटाले मामले में हाउसिंग डेवलपमेंट इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एचडीआईएल) के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक राकेश वाधवन तथा उनके बेटे सारंग और बैंक के पूर्व चेयरमैन वरयाम सिंह की पुलिस हिरासत 16 अक्टूबर तक बढ़ा दी थी. सैकड़ों की संख्या में जमाकर्ता इस मामले को 'सफेदपोश अपराध' ठहराते हुए अदालत के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं. वे आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई और अपना पैसे जल्द से जल्द वापस दिलाए जाने की मांग कर रहे हैं.

PMC बैंक केस में एक और बड़ा खुलासा, HDIL के प्रमोटर्स राकेश और सारंग वाधवा की लंदन और दुबई में भी अकूत संपत्ति

पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव (PMC) बैंक मामले में पुलिस ने तीनों आरोपियों को सोमवार को महानगर मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया. मामले की जांच कर रही मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने तीनों की हिरासत बढ़ाने की मांग की. मजिस्ट्रेट एसजी शेख ने पुलिस की अर्जी पर विचार करते हुए तीनों की हिरासत 16 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दी है. पीएमसी बैंक में 4,355 करोड़ रुपये के घोटाले में शामिल होने के आरोप में वाधवन और उनके बेटे को तीन अक्टूबर और सिंह को पांच अक्टूबर को गिरफ्तार किया था.

वित्त मंत्री ने की PMC के नाराज ग्राहकों से मुलाकात, कांग्रेस ने कुछ यूं कसा तंज 

उधर, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि सरकार पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक (PMC Bank) मामले से जुड़े घटनाक्रमों पर बारीकी से नजर रखे हुए है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर ने भरोसा दिया है कि पीएमसी बैंक के ग्राहकों के हितों की रक्षा की जाएगी. सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक के प्रमुखों के साथ बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए वित्त मंत्री ने कहा, 'आरबीआई गवर्नर ने मुझे आश्वासन दिया है कि वह ग्राहकों के हित को ध्यान में रखेंगे और जल्द से जल्द उनकी दिक्कतें दूर करने का प्रयास किया जाएगा.

टिप्पणियां

(इनपुट:  ANI और भाषा से)

VIDEO: PMC बैंक घोटाले का लोगों की जिंदगी पर कितना असर?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement