यह ख़बर 06 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

प्रधानमंत्री के खिलाफ वॉशिंगटन पोस्ट की खबर पर पीएमओ ने दर्ज कराया विरोध

प्रधानमंत्री के खिलाफ वॉशिंगटन पोस्ट की खबर पर पीएमओ ने दर्ज कराया विरोध

खास बातें

  • प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को लेकर ‘वॉशिंगटन पोस्ट’ अखबार के एक आलोचनात्मक आलेख पर प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने पत्रकार के रवैये को ‘अनैतिक और गैरपेशेवेर’ करार देते हुए औपचारिक विरोध दर्ज कराया है।
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को लेकर ‘वॉशिंगटन पोस्ट’ अखबार के एक आलोचनात्मक आलेख पर प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने पत्रकार के रवैये को ‘अनैतिक और गैरपेशेवेर’ करार देते हुए औपचारिक विरोध दर्ज कराया है।

अमेरिकी अखबार की वेबसाइट को भेजी अपनी प्रतिक्रिया में पीएमओ ने कहा है कि यह खबर ‘बिल्कुल एकतरफा’ है, क्योंकि पत्रकार ने उनका पक्ष जानने के लिए पीएमओ से ‘कभी संपर्क नहीं’ किया।

प्रधानमंत्री कार्यालय के संचार सलाहकार पंकज पचौरी ने एक पत्र में कहा, ‘‘हमने सरकार की आलोचना के बारे में कभी शिकायत नहीं की, जो कि एक पत्रकार का अधिकार है। लेकिन मैंने यह पत्र आपकी तरफ से अनैतिक और गैरपेशेवर रवैये की ओर इंगित कराने के लिए लिखा है।’’ पत्र में पचौरी ने शिकायत की है कि ‘‘संवाद के सभी माध्यम खुले होने के बावजूद पत्रकार ने खबर के लिए हमारा पक्ष जानने के लिए कभी हमसे संपर्क नहीं किया, जबकि पीएमओ के बारे में जानकारी के लिए आप हमेशा मुझसे संपर्क में रहते हैं। यह आलेख बिल्कुल एकतरफा है।’’

पचौरी ने पत्रकार सिमोन डेनियर के साक्षात्कार के लिए किए गए आग्रह को ठुकरा देने के कथन का हवाला देते हुए कहा कि उनके मेल में स्पष्ट तौर कहा गया कि संसद के ‘मॉनसून सत्र’ तक साक्षात्कार नहीं हो पाएगा और सत्र कल समाप्त हो रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com