पीएम मोदी के साहसिक सुधार से ही निकलेगा भारत की आर्थिक तरक्की का रास्ता: मुकेश अंबानी

पीएम मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब की बात करते हुए अंबानी ने कहा, "... हम सभी जानते हैं कि पीडीपीयू अपने आप में माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र भाई की ''आत्म निर्भर'' दृष्टि का ही एक प्रोडक्ट है. जब वह  गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तभी उन्होंने इसका विजन दिया था..."

पीएम मोदी के साहसिक सुधार से ही निकलेगा भारत की आर्थिक तरक्की का रास्ता: मुकेश अंबानी

मुकेश अंबानी ने कहा, "मुझे यकीन है कि उनके नेतृत्व में शुरू किए गए साहसिक सुधार से आने वाले वर्षों में भारत न केवल तेजी से आर्थिक भरपाई करेगा बल्कि तेज आर्थिक प्रगति का मार्ग भी प्रशस्त होगा."

गांधीनगर:

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries Limited) के अध्यक्ष मुकेश अंबानी  (Mukesh Ambani) ने शनिवार (21 नवंबर) को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi) के नेतृत्व में शुरू किए गए "साहसिक सुधार" आने वाले वर्षों में भारत की तीव्र आर्थिक प्रगति का मार्ग प्रशस्त करेंगे. पंडित दीनदयाल पेट्रोलियम विश्वविद्यालय (Pandit Deendayal Petroleum University- PDPU) के दीक्षांत समारोह को वर्चुअली संबोधित करते हुए अंबानी ने कहा, "उनके (पीएम मोदी) दृढ और प्रभावशाली नेतृत्व ने पूरी दुनिया को भारत को एक नए उद्भव के रूप में देखने की दृष्टि दी है. उनके आत्मविश्वास और दृढ़ विश्वास ने पूरे राष्ट्र को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया है."

मुकेश अंबानी ने कहा, "मुझे यकीन है कि उनके नेतृत्व में शुरू किए गए साहसिक सुधार से आने वाले वर्षों में भारत न केवल तेजी से आर्थिक भरपाई करेगा बल्कि तेज आर्थिक प्रगति का मार्ग भी प्रशस्त होगा."

अबु धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी ने रिलायंस रिटेल में किया 5,512.5 करोड़ रुपये का निवेश

पीएम मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब की बात करते हुए अंबानी ने कहा, "... हम सभी जानते हैं कि पीडीपीयू अपने आप में माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र भाई की ''आत्म निर्भर'' दृष्टि का ही एक प्रोडक्ट है. जब वह  गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तभी उन्होंने इसका विजन दिया था..." उन्होंने कहा, "पीडीपीयू मात्र 14 साल पुराना है बावजूद इसके यह नवाचारों के लिए अटल रैंकिंग ऑफ इंस्टीट्यूशंस में टॉप-25 में स्थान रखता है."

देश की ऊर्जा जरूरतों पर RIL के अध्यक्ष ने कहा, "ऊर्जा का भविष्य अभूतपूर्व बदलावों से आकार ले रहा है और ये परिवर्तन मानवता के भविष्य को प्रभावित कर रहे हैं - वास्तव में ये हमारे ग्रह का भविष्य प्रभावित कर रहे हैं." उन्होंने कहा, "हमारे सामने सबसे महत्वपूर्ण प्रश्न यह है: क्या हम पर्यावरण को नुकसान पहुँचाए बिना अपनी अर्थव्यवस्थाओं को बनाए रखने के लिए ऊर्जा की बढ़ती मात्रा का उत्पादन कर सकते हैं?"

अंतरराष्ट्रीय पुरुष दिवस पर टीना अंबानी ने किया स्पेशल पोस्ट, इन्हें बताया अपनी लाइफ में सबसे Special

जलवायु परिवर्तन के विषय पर आगे बात करते हुए  मुकेश अंबानी ने कहा कि "बिना असफल हुए" हमें अपने जलवायु परिवर्तन दायित्वों को भी पूरा करने की जरूरत है.

Newsbeep

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पीडीपीयू के आठवें दीक्षांत समारोह को वर्चुअली संबोधित किया. इस मौके पर पीएम ने  सोलर फोटो वोल्टाइक पैनल के 45 मेगावाट के उत्पादन संयंत्र और जल प्रौद्योगिकी पर उत्कृष्टता केन्द्र की आधारशिला रखी. पीएम ने यूनिवर्सिटी में खेल परिसर का भी उद्घाटन किया.

वीडियो- डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर से मिलेगी रेलयात्रियों को राहत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com