Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

आखिर कहां है PNB घोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी...?

NDTV को सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि PNB घोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी इस समय अमेरिकी शहर न्यूयॉर्क में हो सकता है. NDTV की टीम उस होटल के पास तक भी पहुंची, जहां नीरव मोदी के रहने की बात कही जा रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आखिर कहां है PNB घोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी...?

PNB घोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी इस समय न्यूयॉर्क में हो सकता है...

खास बातें

  1. पीएनबी घोटाले के बड़े आरोपी नीरव मोदी इस समय न्यूयॉर्क में हो सकता है.
  2. न्यू यॉर्क के अपोर्टमेंट में रह रहा है नीरव मोदी: सूत्र
  3. नीरव मोदी के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया जा चुका है.
नई दिल्ली:

NDTV को सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि PNB घोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी इस समय अमेरिकी शहर न्यूयॉर्क में हो सकता है. NDTV की टीम उस होटल के पास तक भी पहुंची, जहां नीरव मोदी के रहने की बात कही जा रही है. आपको बता दें कि नीरव मोदी के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया जा चुका है. उनकी पत्नी अमेरिकी नागरिक हैं. होटल पहुंची टीम ने जब पूछताछ की तो पता चला कि उनके बच्चे अंदर हैं, लेकिन नीरव मोदी नहीं थे. जब वहां के स्टाफ से पूछा गया कि नीरव मोदी वापस कब आएंगे, तो जवाब मिला कि पता नहीं है. जिस बिल्डिंग में नीरव मोदी के होने की बात पता चली है, वह जेडब्ल्यू मेरिएट होटल है, उसकी 36वीं मंजिल पर नीरव मोदी का परिवार है. बता दें, कुछ ही दूर उनका मेडिसन अवेन्यू में ज्वैलरी का रिटेल स्टोर भी है.

पीएनबी ने नीरव मोदी घोटाले से जुड़ी जानकारी सीबीआई को किश्तों में क्यों दी? 10 बड़ी बातें


हालांकि इस बात का नहीं पता चल पाया है कि नीरव मोदी का परिवार इस अपार्टमेंट किराए पर रहता है या उसे खरीद रखा है. टीम ने बताया है आसपास के लोगों ने बताया है कि नीरव मोदी को यहां पर देखा गया है और वह काफी लो-प्रोफाइल रहते हैं. अरबपति ज्वैलरी डिजायनर नीरव मोदी पंजाब नेशनल बैंक द्वारा जारी 150 गारंटी पत्रों के जरिये 11,400 करोड़ रुपये से अधिक के कथित फर्जी लेनदेन में मुख्य आरोपी हैं. 

PNB घोटाला: कांग्रेस के आरोप पर सरकार का पलटवार, रविशंकर बोले- किसी को बख्शा नहीं जाएगा

नीरव मोदी अपने भाई निशल मोदी (जो बेल्जियन नागरिक हैं) के साथ 1 जनवरी को देश छोड़कर निकला. नीरव की पत्नी अमी अमेरिकी नागरिक हैं. वह अपने अंकल के साथ 6 जनवरी को निकलीं और साथी मेहुल चोकसी भी जनवरी को ही भारत से निकले हैं. इन चारों पर ही सीबीआई की नजर है. नीरव के बिजनेस पार्टनर मेहुल, जो गीतांजलि ज्वैलर्स के प्रमोटर हैं और बाकियों के साथ वह भी मामले के मुख्य आरोपी बताए जा रहे हैं.

टिप्पणियां

देखें वीडियो-

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... पीएम मोदी पर इल्तिजा मुफ्ती का हमला, कहा- "दिल्ली जल रही है, कश्मीरी अधिकारों से वंचित हैं और सरकार ट्रंप की यात्रा में व्यस्त"

Advertisement