विदेश मंत्री एस जयशंकर का PoK को लेकर बड़ा बयान, कहा- 'हमें उम्मीद है कि एक दिन...'

विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) ने कहा कि पीओके (PoK) भारत का हिस्सा है और हमें उम्मीद है कि एक दिन वह हमारे अधिकार क्षेत्र में होगा.

विदेश मंत्री एस जयशंकर का PoK को लेकर बड़ा बयान, कहा- 'हमें उम्मीद है कि एक दिन...'

पीओके (PoK) को लेकर विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) का बड़ा बयान.

खास बातें

  • विदेश मंत्री एस जयशंकर का PoK पर बड़ा बयान
  • PoK पर एक दिन हमारा क़ब्ज़ा होगा: जयशंकर
  • मंत्रालय के 100 दिन के कामकाज का दे रहे थे ब्योरा
नई दिल्ली:

विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) को लेकर बड़ा बयान दिया है. न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, 'विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि पीओके भारत का हिस्सा है और हमें उम्मीद है कि एक दिन वह हमारे अधिकार क्षेत्र में होगा.' विदेश मंत्रालय (Foreign Ministry) के 100 दिन के कामकाज का ब्योरा देते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने यह बात कही. इस दौरान विदेश मंत्री ने कहा कि भारत-अमेरिका संबंध (India-US relationship) काफी आगे बढ़ चुके हैं. उन्होंने कहा कि मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि दोनों देशों के बीच संबंध बहुत अच्छी स्थिति में है. विदेश मंत्री ने यह भी कहा कि रविवार को ह्यूस्टन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) 'हाउडी, मोदी!' कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के साथ होंगे यह बड़े सम्मान की बात है.

बता दें कि हाल ही में केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह (Jitendra Singh) ने भी कहा था कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिनों की सबसे बड़ी उपलब्धि में जम्मू कश्मीर (Kashmir) का विशेष दर्जा समाप्त करना शामिल है और हमारा अगला एजेंडा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को भारत का अभिन्न हिस्सा बनाना है.

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा- PoK को हमें दे देना चाहिए, ऐसा करना पाकिस्तान के हित में होगा

इस पर जब सेना प्रमुख बिपिन रावत से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि सेना हमेशा तैयार रहती है. न्यूज एजेंसी ANI की ओर से जारी किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि एक पत्रकार उनसे इस बारे में सवाल पूछता है तो उन्होंने कहा, 'ऐसे मामलों में सरकार फैसला लेती है. देश के बाकी संस्थान सरकार के आदेशों के मुताबिक काम करते हैं. सेना हमेशा तैयार रहती है.'

केंद्रीय मंत्री के बयान 'PoK को भारत में शामिल करना अगला एजेंडा' पर बोले जनरल बिपिन रावत- सेना हमेशा तैयार है

VIDEO: केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा- PoK को भारत का अभिन्न अंग बनाना हमारा अगला एजेंडा

(इनपुट: ANI)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com