NDTV Khabar

मणिपुर में पुलिस ने रोहिंग्या समुदाय के चार लोगों को किया गिरफ्तार

मणिपुर के मोरेह कस्बे में म्यांमार के रोहिंग्या मुस्लिम समुदाय के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मणिपुर में पुलिस ने रोहिंग्या समुदाय के चार लोगों को किया गिरफ्तार

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंफाल: मणिपुर के मोरेह कस्बे में म्यांमार के रोहिंग्या मुस्लिम समुदाय के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. तेंगनौपाल जिला के पुलिस अधीक्षक (एसपी) एस. इबोम्चा ने मंगलवार रात को केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देश पर सीमावर्ती कस्बे में तलाशी अभियान शुरू किया था. गृह मंत्रालय ने अपने निर्देश में मणिपुर में रोहिंग्याओं का प्रवेश रोकने का आदेश दिया था. इबोम्चा ने कहा कि गिरफ्तार किए गए चारों रोहिंग्या मुसलमानों में से तीन पुरुष व एक महिला है. ये सभी एक होटल में ठहरे हुए थे.

यह भी पढ़ें : रोहिंग्या मामला : सुप्रीम कोर्ट ने कहा, झुग्गी और शरणार्थी कैंप में रहने वालों के बीच नहीं हो सकता भेदभाव

एसपी ने कहा, 'उनके पास पहचान पत्र या कोई अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज नहीं थे. उनसे पूछताछ की जाएगी कि उन्होंने कस्बे में कैसे प्रवेश किया और इसमें किसने उनकी मदद की.' मोरेह में अप्रैल में रोहिंग्या समुदाय के दो पुरुष व एक महिला गिरफ्तार किए गए थे. पुलिस ने अप्रैल में असम से लगे जिरिबाम जिले में तीन रोहिंग्या लड़कियों के साथ एक मानव तस्कर को भी गिरफ्तार किया था. उन्होंने बांग्लादेश से असम के जरिए मणिपुर में प्रवेश किया था.

टिप्पणियां
VIDEO : प्राइम टाइम: मानवता की मिसाल है खालसा एड​


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement