NDTV Khabar

छत्तीसगढ़: पुलिस ने घेराबंदी कर तीन नक्सलियों को धर दबोचा, बारूदी सुरंग भी बरामद

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कोंडागांव जिले में पुलिस ने तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है. इनमे एक इनामी नक्सली भी शामिल है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
छत्तीसगढ़: पुलिस ने घेराबंदी कर तीन नक्सलियों को धर दबोचा, बारूदी सुरंग भी बरामद

प्रतीकात्मक इमेज

खास बातें

  1. पुलिस ने घेराबंदी कर तीन नक्सलियों को धर दबोचा
  2. पुलिस ने इनके पास से बारूदी सुरंग भी बरामद किया
  3. गिरफ्तार नक्सलियों में से एक इनामी नक्सली भी शामिल है
रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कोंडागांव जिले में पुलिस ने तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है. इनमे एक इनामी नक्सली भी शामिल है. कोंडागांव जिले के पुलिस अधिकारियों ने आज बताया कि जिले के मर्दापाल थाना क्षेत्र के अंतर्गत एहकली नाला के पास पुलिस ने एलओएस सदस्य निलधर उर्फ गुडडू (25 वर्ष) तथा दो जनमिलिशिया सदस्य गिन्नू (25 वर्ष) और घस्सूराम (30 वर्ष) को गिरफ्तार कर लिया है.

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ : क्रिकेट मैच पर सट्टा खिला रहे दो लोग गिरफ्तार, दो करोड़ रुपये बरामद

टिप्पणियां
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मर्दापाल थाना क्षेत्र में भारत तिब्बत सीमा पुलिस और जिला बल के संयुक्त दल को गश्त पर रवाना किया गया था. दल जब एहकली नाला के करीब था तब नक्सली छिपने लगे. बाद में पुलिस दल ने घेराबंदी कर तीनों नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया. अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली निलधर के सर पर तीन लाख रूपए का इनाम घोषित है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार दो जनमिलिशिया सदस्यों से पुलिस ने आठ किलोग्राम की बारूदी सुरंग बरामद की है. 

VIDEO: छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला, मुठभेड़ में 4 जवान शहीद
पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि वह पुलिस दल को नुकसान पहुंचाने के लिए क्षेत्र में बारूदी सुरंग लगाने जा रहे थे. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ क्षेत्र में पुलिस दल पर हमला समेत अन्य हिंसक गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement