धोखाधड़ी कर 18 साल पहले फरार हुई महिला दिल्ली से गिरफ्तार, जम्मू में की थी ठगी

महिला पर वर्ष 2002 में धोखाधड़ी और जालसाजी कर एक व्यक्ति से 1.85 लाख रुपये हड़प लेने का आरोप था, लेकिन उसने पुलिस से सहयोग नहीं किया.

धोखाधड़ी कर 18 साल पहले फरार हुई महिला दिल्ली से गिरफ्तार, जम्मू में की थी ठगी

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जांच के दौरान महिला पर लगे आरोपों को सही पाया था.

दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर पुलिस (JK Police) की क्राइम ब्रांच (Crime Branch) ने 18 साल पुराने धोखाधड़ी के मामले में आरोपी महिला सुकरेती गुप्ता को गुरुवार दिल्ली (Delhi) से गिरफ्तार कर लिया. जम्मू की रहने वाली सुकरेती केस दर्ज होने के बाद से ही लगातार पुलिस को चकमा दे रही थी. उस पर वर्ष 2005 में धोखाधड़ी और जालसाजी कर एक व्यक्ति से 1.85 लाख रुपये हड़प लेने का आरोप था, लेकिन उसने पुलिस से सहयोग नहीं किया.

यह भी पढ़ें- दिल्ली में छोटी सी बात पर युवक की ताबड़तोड़ चाकू मारकर हत्या, CCTV में कैद दहलाने वाली वारदात

पुलिस ने जांच के दौरान महिला पर लगे आरोपों को सही पाया था. पुलिस अधिकारियों के अनुसार, आरोपी महिला 2006 में चार्जशीट दाखिल होने के बाद गिरफ्तारी से बचने के लिए लगातार पुलिस को चकमा दे रही थी. इसके बाद कोर्ट ने उसे भगोड़ा घोषित कर दिया. पुलिस टीम के सटीक रणनीति और सहयोग के जरिये सुकरेती के बारे में जानकारी हासिल की. क्राइम ब्रांच की टीम ने सटीक सूचना के नई दिल्ली में एक ठिकाने से उसे गिरफ्तार कर लिया.

Newsbeep

यह भी पढ़ें- दिल्ली दंगा : 'पिंजरा तोड़' की देवांगना कलीता को राहत, SC ने खारिज की पुलिस की याचिका

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आरोपी महिला के खिलाफ वर्ष 2002 में लिखित शिकायत की गई थी. क्राइम ब्रांच ने शिकायतकर्ता पदम सिंह की शिकायत का संज्ञान लेते हुए जांच शुरू की थी. प्रथमदृष्टया आरोप सही पाए जाने के बाद क्राइम ब्रांच ने सबूत और गवाहों के आधार पर आरोपों को सही पाया और नवंबर 2006 में कोर्ट में आरोपपत्र दाखिल किया.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)