NDTV Khabar

CBSE मामले में झारखंड में हुई गिरफ्तारियां, राहुल गांधी पर हुआ मानहानि का केस दर्ज, 5 बड़ी खबरें

सीबीएसई परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक मामले में झारखंड के जिले चतरा की पुलिस ने निजी कोचिंग संचालक और दो शिक्षकों समेत नौ छात्रों को गिरफ्तार किया है.

8 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
CBSE मामले में झारखंड में हुई गिरफ्तारियां, राहुल गांधी पर हुआ मानहानि का केस दर्ज, 5 बड़ी खबरें

Top Five

नई दिल्ली: सीबीएसई परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक मामले में झारखंड के चतरा जिले की पुलिस ने निजी कोचिंग संचालक और दो शिक्षकों समेत नौ छात्रों को गिरफ्तार किया है. वहीं बीजेपी ने इस बार राहुल गांधी को उनके बयान को लेकर घेरने की कोशिश की है. भाजपा के एक नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में टिप्पणी करने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ देवरिया जिले की एक अदालत में शुक्रवार को मानहानि की शिकायत दर्ज की. तो दूसरी तरफ राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस राज्य में गुटबाजी की आशंका को खत्म करने की पूरी कोशिश कर रही है. शनिवार को पार्टी संगठन में हुए फेरबदल का फैसला राजस्थान कांग्रेस के लिए बहुत अहम है. पार्टी आलाकमान ने एक तरह से सचिन पायलट का रास्ता साफ कर दिया है. पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के अखिल भारतीय कांग्रेस समिति में जगह दी है मतलब उनको केंद्रीय संगठन में बुलाकर राजस्थान से दूर कर दिया गया है. खेल जगत की बात करें तो इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के लिए सनराइजर्स हैदराबाद टीम में डेविड वार्नर का स्थान लेंगे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने शनिवार को इस बात की पुष्टि की. फिल्मी दुनिया की बात करें तो बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ कराने का विवादित आदेश महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दिया था. 'सूचना का अधिकार' (आरटीआई) के तहत शुक्रवार को इस बात का खुलासा हुआ. 

1. सीबीएसई पेपर लीक : झारखंड से कोचिंग संचालक, 2 शिक्षक और 9 छात्र किए गए गिरफ्तार
 
arrest generic

सीबीएसई परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक मामले में झारखंड के जिले चतरा की पुलिस ने निजी कोचिंग संचालक और दो शिक्षकों समेत नौ छात्रों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नाबालिग छात्रों को जहां पुलिस ने बाल सुधार गृह हजारीबाग और कोचिंग संचालक, दो शिक्षकों को जेल भेज दिया है. पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में एसपी अखिलेश बी वारियर ने बताया कि शहर के कॉलेज रोड में संचालित स्टडी विजन नामक कोचिंग संस्थान के निदेशक सतीश पांडेय व पंकज सिंह द्वारा छात्रों से मोटी रकम वसूल कर परीक्षा से पूर्व प्रश्नपत्र उनके व्हाट्सएप पर उपलब्ध कराया गया था.

2. पीएम मोदी की तुलना नीरव मोदी से करने पर बीजेपी नेता ने राहुल गांधी पर किया मानहानि का केस
 
rahul gandhi

भारतीय जनता पार्टी यानी बीजेपी ने इस बार राहुल गांधी को उनके बयान को लेकर घेरने की कोशिश की है. भाजपा के एक नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में टिप्पणी करने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ देवरिया जिला की एक अदालत में शुक्रवार को मानहानि की शिकायत दर्ज की. बीजेपी ने राहुल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 499 और 500 के तहत मामला दर्ज करवाया है. 

3. राजस्थान में सचिन पायलट के लिए राह आसान करने की कोशिश, कांग्रेस ने लिया अहम फैसला
 
sachin pilot 650

राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस राज्य में गुटबाजी की आशंका को खत्म करने की पूरी कोशिश कर रही है. शनिवार को पार्टी संगठन में हुए फेरबदल का फैसला राजस्थान कांग्रेस के लिए बहुत अहम है. पार्टी आलाकमान ने एक तरह से सचिन पायलट का रास्ता साफ कर दिया है. पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के अखिल भारतीय कांग्रेस समिति में जगह दी है मतलब उनको केंद्रीय संगठन में बुलाकर राजस्थान से दूर कर दिया गया है. 

टिप्पणियां
4. IPL 2018 में डेविड वॉर्नर की जगह खेलेगा ये खिलाड़ी, सनराइजर्स ने खरीदा इतने करोड़ में
 
alex hales

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के लिए सनराइजर्स हैदराबाद टीम में डेविड वार्नर का स्थान लेंगे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने शनिवार को इस बात की पुष्टि की कि हैदराबाद स्थित फ्रेंचाइजी ने वार्नर के स्थानापन्न के तौर पर हेल्स का चयन किया है. सनराइजर्स ने हेल्स को रजिस्टर्ड एंड एवलेबल प्लेअर पूल (आरएपीपी) से उनके बेस प्राइस एक करोड़ रुपये में हासिल किया है.

5.श्रीदेवी का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार के लिए किसने दिए थे आदेश, RTI में हुआ खुलासा
 
sridevi 650

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ कराने का विवादित आदेश महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दिया था. 'सूचना का अधिकार' (आरटीआई) के तहत शुक्रवार को इस बात का खुलासा हुआ. आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली ने फडणवीस के 'सामान्य प्रशासन विभाग के प्रोटोकॉल विभाग' से जानकारी मांगी थी कि श्रीदेवी का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान से कराने का अधिकार किसके पास है. इसके जबाव में, विभाग ने बताया कि किसी व्यक्ति के अंतिम संस्कार को राजकीय सम्मान से कराने का आदेश देने का अधिकार मुख्यमंत्री को होता है और मृत व्यक्ति को मिले किसी भी राष्ट्रीय सम्मान या पद्म सम्मान का इससे कोई संबंध नहीं था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement