NDTV Khabar

पुलिस भर्ती में मुन्नाभाई : विग से लंबाई बढ़ाने की कोशिश में पहुंचा सलाखों के पीछे

977 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पुलिस भर्ती में मुन्नाभाई : विग से लंबाई बढ़ाने की कोशिश में पहुंचा सलाखों के पीछे

भर्ती के लिए 175 सेंमी की लंबाई पाने के लिए युवक ने विग का इस्तेमाल किया था

खास बातें

  1. किशन की लंबाई 165 सेंमी है जबकि भर्ती में 175 सेंमी चाहिए थी
  2. पहले भी तीन बार कोशिश कर चुका था मगर नहीं मिली कामयाबी
  3. पुलिस में 5756 पोस्ट के लिए प्रदेशभर से 8.73 लाख आवेदन आए
नासिक: नौकरी, एडमिशन या फिर किसी भी एक्जाम के लिए उम्मीदवार कई बार मुन्नाभाई वाली तकनीक अपनाते हैं, मगर पकड़े भी जाते हैं. नासिक में पुलिस भर्ती के दौरान जो हुआ उस से शायद आपको हंसी आएगी, लेकिन सोचने के लिए भी मजबूर होंगे कि देश में नौकरी और उम्मीदवारों का अनुपात कैसे फर्जीवाड़े की दहलीज़ पर पहुंचाता है.

महाराष्ट्र पुलिस में 161 पदों के लिए 25 हज़ार की भीड़ में किशन पाटिल भी दौड़ा, गोला फेंका, सारे ड्रिल किए और पास भी हो गया, लेकिन 175 सेंमी की लंबाई छूने की कोशिश ने उसे सलाखों के पीछे पहुंचा दिया. किशन ने अपने सिर पर विग लगाया था. विग को अपने बालों में पिन के द्वारा फंसाया हुआ था. जांच करने वाले पुलिसकर्मी को शक हुआ तो त्र्यंबक का रहने वाला किशन पकड़ा गया.

किशन को रंगे हाथों पकड़ने के बाद डीसीपी श्रीकांत धिवडे ने कहा, 'हमारे एक कॉन्सटेबल को शक हुआ, जब जांच की तो ये विग मिला, उसके अंदर और बाल थे. हमने किशन को अयोग्य करार देकर मामला दर्ज़ कर लिया है.'

नासिक परेड ग्राउंड में भर्ती का तीसरा दिन था. किशन तीन बार लंबाई से मात खा गया तो उसने लंबाई को मात देने का ये तरीका ढूंढा, मगर उसका यह तरीका भी उसे पुलिस में भर्ती तो नहीं करा पाया, अलबत्ता उसे पुलिस स्टेशन ज़रूर पहुंचा दिया.

बता दें कि महाराष्ट्र में करीब साढ़े 5 हज़ार पोस्ट के लिए पुलिस में भर्ती चल रही है. 5756 पोस्ट के लिए राज्यभर से करीब 8.73 लाख लोगों ने आवेदन किया है.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement