पुलिस का दावा : डेरा के सभी समर्थक पंचकूला से बाहर किए गए, 550 लोग हिरासत में

तीन राइफल, तीन पिस्तौल और कारतूस के साथ मादक पदार्थ बरामद, डेरा की 65 गाड़ियां जब्त : डीजीपी

पुलिस का दावा : डेरा के सभी समर्थक पंचकूला से बाहर किए गए, 550 लोग हिरासत में

पंचकूला में हिंसा के मामले में 550 लोगों को हिरासत में लिया गया है.

खास बातें

  • पंचकूला में हिंसा में 28 लोग मारे गए, छह की मौत गोली लगने से
  • दो एसएसपी सहित 60 पुलिसकर्मी भी हिंसा में घायल हुए
  • दावा- सिरसा को छोड़कर बाकी पूरे हरियाणा में हालात नियंत्रण में
चंडीगढ़:

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) बीएस संधु ने शुक्रवार को रात में कहा कि बलात्कार के एक मामले में डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकूला में भड़की हिंसा के बाद करीब 550 लोगों को हिरासत में लिया गया है और कुछ हथियार एवं गोला-बारूद बरामद किए गए हैं.

संधु ने कहा कि पंचकूला में शाम को लागू किया गया कर्फ्यू हटा लिया गया है, लेकिन कुछ बंदिशें अब भी जारी हैं. डीजीपी ने देर रात एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘‘तीन राइफल, तीन पिस्तौल और कारतूस के साथ मादक पदार्थ बरामद किए गए और डेरा की 65 गाड़ियां जब्त की गईं.’’ संधु ने कहा कि पंचकूला में हुई हिंसा में 28 लोग मारे गए जिसमें छह की मौत गोली लगने से हुई.

यह भी पढ़ें : डेरा समर्थकों की हिंसा के बाद सिरसा का हाल

डीजीपी कहा कि दो एसएसपी सहित 60 पुलिसकर्मी भी हिंसा में घायल हुए हैं. उन्होंने कहा कि पंचकूला अब शांतिपूर्ण है और डेरा के सभी समर्थकों को शहर से बाहर कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि सुरक्षा बल पंचकूला में फ्लैग मार्च करेंगे.

VIDEO : एनडीटीवी की टीम पर हमला

डीजीपी ने कहा कि सिरसा को छोड़कर बाकी पूरे हरियाणा में हालात नियंत्रण में हैं. सिरसा में डेरा सच्चा सौदा का मुख्यालय है. हरियाणा में बड़े पैमाने पर हुई हिंसा की घटना में कुल 30 लोग मारे गए हैं.
(इनपुट भाषा से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com