Budget
Hindi news home page

संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकियों ने पुलिस अधीक्षक का अपहरण कर की पिटाई, पंजाब में अलर्ट

ईमेल करें
टिप्पणियां
संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकियों ने पुलिस अधीक्षक का अपहरण कर की पिटाई, पंजाब में अलर्ट

फाइल फोटो

पठानकोट: पंजाब के पठानकोठ में सेना की वर्दी पहने चार-पांच संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादियों ने एक पुलिस अधीक्षक और दो अन्य लोगों का गुरुवार रात अपहरण कर लिया। इन संदिग्ध आतंकियों ने उन लोगों के साथ मारपीट की और कुछ दूरी पर उन्हें छोड़ कर अपनी गाड़ी से भाग गए। इस घटना के बाद राज्य में हाई अलर्ट जारी किया गया है।

पठानकोट के एसएसपी आरके बख्शी ने शुक्रवार को इस घटना की जानकारी देते हुए कहा कि एसपी सलविंदर सिंह ने दावा किया कि वह और उनके दोस्त अपने एक कर्मचारी के साथ गुरुवार रात नरोत जैमल सिंह क्षेत्र से पूजा करने के बाद लौट रहे थे। उसी दौरान पांच लोगों ने उन्हें रुकने को कहा।

एसएसपी ने कहा कि उनके बयान के अनुसार उनका अपहरण कर लिया गया और बाद में दो लोगों को ताजपुर गांव के पास छोड़ दिया गया। तीसरे व्यक्ति राजेश को कुछ दूरी पर आगे फेंक दिया गया और उसके शरीर पर चोट के निशान थे। घटनास्थल पाकिस्तान की सीमा से सिर्फ 15 किलोमीटर दूर है।

सलविंदर ने घटना का ब्योरा देते हुए कहा कि पांच लोगों ने उनकी गाड़ी रोकी और वे सभी अंदर आ गए तथा उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। उन्होंने दावा किया कि उन पांच में से एक गाड़ी चालक की सीट पर बैठ गया और गाड़ी पठानकोट की ओर ले जाने लगा।

कुछ देर बाद सिंह को गाड़ी से बाहर धक्का दे दिया गया। बाद में एक और व्यक्ति को बाहर धक्का दे दिया गया तथा तीसरे व्यक्ति की गला रेत कर हत्या कर दी जिसकी पहचान राजेश कुमार के रूप में हुई है। कुमार ने मर जाने का बहाना किया जिसके बाद उसे पंजाब-हिमाचल सीमा पर दमताल पहाड़ी के पास छोड़ दिया गया। पुलिस के अनुसार गाड़ी बरामद कर ली गई है।

इस बीच महानिरीक्षक (सीमा रेंज) लोक नाथ अंगरा ने कहा कि हाई अलर्ट जारी किया गया है और दोषी लोगों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया है। डीआईजी (सीमा रेंज) कुंवर विजय प्रताप सिंह ने कहा, 'वे पाकिस्तानी आतंकवादी हो सकते हैं।' उन्होंने कहा कि हमलावरों की संख्या चार थी और वे सेना की वर्दी में थे।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement